News Nation Logo
Breaking
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

Eye Twitching (Aankh Fadakna) Indications: आंख फड़कना देता है कई गंभीर घटनाओं का संकेत, इन अशुभ सिचुएशन्स को लेकर हो जाएं पहले से ही सचेत

सामुद्रिक शास्त्र में आंख फड़कने के बारे में काफी कुछ बताया गया है. शास्त्र के अनुसार, आंख फड़कना कोई मामूली बात नहीं बल्कि इसके गई संकेत होते हैं. ऐसे में चलिए जानते हैं कौन सी आंख का फड़कना किस होने वाली गंभीर घटना की ओर इशारा करता है.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 04 May 2022, 10:25:25 AM
आंख फड़कना देता है कई घटनाओं का संकेत, जानें कौन सी आंख फड़कना है शुभ

आंख फड़कना देता है कई घटनाओं का संकेत, जानें कौन सी आंख फड़कना है शुभ (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Eye Twitching (Aankh Fadakna) Indications: सामुद्रिक शास्त्र में किसी भी व्यक्ति के स्वभाव, गुण के आधार पर शुभ और अशुभ फलों का आकलन किया जाता है. उन्हीं में से एक है आंख फड़कना. आंख फड़कना अशुभ भी होता है और शुभ भी होता है. सामुद्रिक शास्त्र में आंख फड़कने के बारे में काफी कुछ बताया गया है. शास्त्र के अनुसार, आंख फड़कना कोई मामूली बात नहीं बल्कि इसके गई संकेत होते हैं. ऐसे में चलिए जानते हैं कौन सी आंख का फड़कना किस होने वाली गंभीर घटना की ओर इशारा करता है. 

यह भी पढ़ें: Somvati Amavasya 2022 Date, Puja Vidhi and Significance: सोमवती अमावस्या का व्रत रखें इस दिन और अपनाएं ये पूजा विधि, शुभ फल की होगी प्राप्ति

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार पुरुषों की दाईं आंख फड़कना शुभ माना जाता है और महिलाओं की बाईं आंख फड़कना शुभ माना जाता है.

दाईं आंख फड़कने का मतलब
- अगर किसी पुरुष की दाईं आंख, पलक और भौंह फड़कती हैं तो माना जाता है कि उनके मन की सारी इच्छाई पूरी होगी. इसके साथ-साथ ऐसे संकेत पदोन्नति और धनलाभ कराते हैं.

- महिलाओं की दाईं आंख का फड़कना अशुभ माना जाता है. इस संकेत के चलते कलह होती है या बनता हुआ कोई काम बिगड़ सकता है.

बाईं आंख फड़कने का मतलब 
- अगर महिलाओं की बाईं आंख, पलक और भौंह फड़के तो इसे शुभ संकेत माना जाता है. माना जाता है कि महिला की बाईं आंख फड़कने पर उसे धन लाभ के साथ साथ बड़े काम बनने के योग बनते हैं.

यह भी पढ़ें: Sambhavnath Bhagwan Aarti: संभवनाथ भगवान की करेंगे ये आरती, जन्म-मृत्यु के बंधन से मिलेगी मुक्ति

- वहीं अगर किसी पुरुष की बाईं आंख फड़के तो यह बहुत बड़ा अपशगुन माना जाता है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार पुरुषों की बाईं आंख फड़कने का अर्थ हैं कि किसी दुश्मन से लड़ाई हो सकती है या फिर दुश्मनी और बढ़ सकती है.

दोनों आंख एक साथ फड़कने का मतलब
यदि दोनों आंख एक साथ फड़कने लगें तो इसका मतलब होता है कि व्यक्ति की किसी पुराने दोस्‍त या रिश्तेदार से मुलाकात होने वाली है. दोनों आंख फड़कने का संकेत महिला और पुरुष दोनों के लिए एक समान फल देता है.

First Published : 04 May 2022, 10:25:25 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.