logo-image

Eye Twitching (Aankh Fadakna) Indications: आंख फड़कना देता है कई गंभीर घटनाओं का संकेत, इन अशुभ सिचुएशन्स को लेकर हो जाएं पहले से ही सचेत

सामुद्रिक शास्त्र में आंख फड़कने के बारे में काफी कुछ बताया गया है. शास्त्र के अनुसार, आंख फड़कना कोई मामूली बात नहीं बल्कि इसके गई संकेत होते हैं. ऐसे में चलिए जानते हैं कौन सी आंख का फड़कना किस होने वाली गंभीर घटना की ओर इशारा करता है.

Updated on: 04 May 2022, 10:25 AM

नई दिल्ली :

Eye Twitching (Aankh Fadakna) Indications: सामुद्रिक शास्त्र में किसी भी व्यक्ति के स्वभाव, गुण के आधार पर शुभ और अशुभ फलों का आकलन किया जाता है. उन्हीं में से एक है आंख फड़कना. आंख फड़कना अशुभ भी होता है और शुभ भी होता है. सामुद्रिक शास्त्र में आंख फड़कने के बारे में काफी कुछ बताया गया है. शास्त्र के अनुसार, आंख फड़कना कोई मामूली बात नहीं बल्कि इसके गई संकेत होते हैं. ऐसे में चलिए जानते हैं कौन सी आंख का फड़कना किस होने वाली गंभीर घटना की ओर इशारा करता है. 

यह भी पढ़ें: Somvati Amavasya 2022 Date, Puja Vidhi and Significance: सोमवती अमावस्या का व्रत रखें इस दिन और अपनाएं ये पूजा विधि, शुभ फल की होगी प्राप्ति

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार पुरुषों की दाईं आंख फड़कना शुभ माना जाता है और महिलाओं की बाईं आंख फड़कना शुभ माना जाता है.

दाईं आंख फड़कने का मतलब
- अगर किसी पुरुष की दाईं आंख, पलक और भौंह फड़कती हैं तो माना जाता है कि उनके मन की सारी इच्छाई पूरी होगी. इसके साथ-साथ ऐसे संकेत पदोन्नति और धनलाभ कराते हैं.

- महिलाओं की दाईं आंख का फड़कना अशुभ माना जाता है. इस संकेत के चलते कलह होती है या बनता हुआ कोई काम बिगड़ सकता है.

बाईं आंख फड़कने का मतलब 
- अगर महिलाओं की बाईं आंख, पलक और भौंह फड़के तो इसे शुभ संकेत माना जाता है. माना जाता है कि महिला की बाईं आंख फड़कने पर उसे धन लाभ के साथ साथ बड़े काम बनने के योग बनते हैं.

यह भी पढ़ें: Sambhavnath Bhagwan Aarti: संभवनाथ भगवान की करेंगे ये आरती, जन्म-मृत्यु के बंधन से मिलेगी मुक्ति

- वहीं अगर किसी पुरुष की बाईं आंख फड़के तो यह बहुत बड़ा अपशगुन माना जाता है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार पुरुषों की बाईं आंख फड़कने का अर्थ हैं कि किसी दुश्मन से लड़ाई हो सकती है या फिर दुश्मनी और बढ़ सकती है.

दोनों आंख एक साथ फड़कने का मतलब
यदि दोनों आंख एक साथ फड़कने लगें तो इसका मतलब होता है कि व्यक्ति की किसी पुराने दोस्‍त या रिश्तेदार से मुलाकात होने वाली है. दोनों आंख फड़कने का संकेत महिला और पुरुष दोनों के लिए एक समान फल देता है.