logo-image

Husband Wife In Dream: सपने में पत्नी या पति को देखना बदलाव की तरफ होता है इशारा, रिश्तेदार दिखने के भी हैं गजब संकेत

Husband Wife In Dream: कई बार हम अपने घरवालों या किसी मित्र को भी सपने में देखते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कि सपने में अपने परिवार, दोस्त या खासतौर पर अपनी पत्नी या अपने पति को देखना किस बात की तरफ इशारा करता है.

Updated on: 31 Jul 2022, 12:00 PM

नई दिल्ली :

Husband Wife In Dream: स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपना आपके जीवन में होने वाले किसी न किसी परिवर्तन का संकेत देता है जो शुभ या अशुभ हो सकता है. सपनों में हमें बहुत कुछ दिखाई देता है. वहीं, कई बार हम अपने घरवालों या किसी मित्र को भी सपने में देखते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कि सपने में अपने परिवार, दोस्त या खासतौर पर अपनी पत्नी या अपने पति को देखना किस बात की तरफ इशारा करता है. 

यह भी पढ़ें: Sawan Vinayak Chaturthi 2022 Upay: सावन में विनायक चतुर्थी पर करें ये उपाय, गणेश जी के साथ शनिदेव और भोलेनाथ की कृपा पाएं

सपने में माता-पिता को देखना
स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में माता-पिता को देखना इस बात की तरफ इशारा करता है कि आपको भविष्य में अपने काम में सफलता और सम्मान प्राप्त होने वाला है.

सपने में पति या पत्नी को देखना
यदि कोई पत्नी अपने सपने में पति को या फिर पति सपने में पत्नी को देखता है तो यह एक शुभ संकेत माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार ऐसा सपना आपके वैवाहिक रिश्ते के मजबूत होने और जीवन में खुशियां आने का संकेत माना जाता है.

सपने में मित्र का नजर आना
मित्र का नजर आना एक बेहद शुभ सपना माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में किसी दोस्त को देखना इस बात का संकेत है कि काफी उथल-पुथल के बाद आपके जीवन में सुकून के पल आने वाले हैं. इसके अलावा यदि कोई मित्र आपके सपने में आए तो यह इस बात की तरफ इशारा भी करता है कि आपके दोस्त को मदद की जरूरत है.

सपने में रिश्तेदारों को देखना
यदि कोई व्यक्ति सपने में किसी सगे संबंधी को अपने घर में आता हुआ देखता है तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपना बताता है कि आपको अपने काम में बेहतर अवसर और नए प्रोजेक्ट मिलने वाले हैं.