News Nation Logo
Banner

Money Dream: क्या आपको भी आते हैं ऐसे दिल खुश कर देने वाले सपने? तो समझ लें छप्पर फाड़ मिलने वाला है पैसा

Money Dream: आज हम ऐसे सपनों के बारे में बात करेंगे जो हमें कुबेर देवता का आशीर्वाद प्राप्त होने का संकेत देते हैं. साथ ही इस बात की तरफ इशारा करते हैं कि जल्द हि व्यक्ति को छप्पर फाड़ पैसा मिलने वाला और धन का अभाव दूर होने वाला है.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 01 Aug 2022, 03:00:49 PM
Money Dream

आपको भी आते हैं ऐसे दिल खुश कर देने वाले सपने तो मिलने वाला है धन (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Money Dream: सोते वक्त इंसान एक ऐसी दुनिया में पहुंच जाता है जहां सभी चीजें वास्तविक प्रतीत होती हैं लेकिन वास्तव में वो होती है सपनों की दुनिया. अधिकतर लोग सोते समय सपने देखते हैं. कुछ सपने हमारी असल जिंदगी से मिलते-जुलते प्रतीत होते हैं तो कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जिनका हमारी रियल लाइफ से कुछ लेना-देना नहीं होता. लेकिन स्वप्नशास्त्र की मानें तो हर तरह के सपनों का कुछ न कुछ मतलब जरूर होता है. जानकार ऐसा मानते हैं कि सपने हमें हमारे भविष्य में होने वाली घटनाओं से पहले ही रूबरू करा देते हैं. बस जरूरत होती है इन संकेतों को समझने की. आज हम ऐसे सपनों के बारे में बात करेंगे जो हमें कुबेर देवता का आशीर्वाद प्राप्त होने का संकेत देते हैं. साथ ही इस बात की तरफ इशारा करते हैं कि जल्द हि व्यक्ति को छप्पर फाड़ पैसा मिलने वाला और धन का अभाव दूर होने वाला है.

यह भी पढ़ें: House Jyotish Upay: घर खरीदने में आ रही है समस्या, ये ज्योतिष उपाय पूरा करेंगे आपका सपना

सपने में धन की बचत करते देखना 
सपने में बैंक में पैसा जमा करते देखना या किसी भी तरह से धन की बचत करते देखना शुभ माना जाता है. ये सपना इस बात का संकेत देता है कि आपको भविष्य में अच्छा धन लाभ होने वाला है. सपने में कहीं से पैसा मिलते देखना भी शुभ संकेत माना जाता है. ये सपना भविष्य में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने का संकेत देता है. सपने में गड़ा हुआ धन दिखना शुभ संकेत है. ये सपना अचानक से धन की प्राप्ति होने का संकेत देता है. सपने में सिक्के देखना अशुभ माना जाता है तो वहीं पैसों के नोट देखना शुभ होता है.

सपने में बच्चों में हंसते देखना 
सपने में बच्चों को हंसते गाते देखना शुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि आपके घर जल्द लक्ष्मी आने वाली है. सपने में लाल रंग की साड़ी पहनें किसी स्त्री को देखना भी शुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि आप पर देवी लक्ष्मी की कृपा बनी हुई है. सपने में दांत साफ करते देखना भी शुभ माना जाता है. सपने में चोट लगे देखना या शरीर से खून निकलते देखना भविष्य में धन प्राप्ति होने का संकेत देता है.

सपने में खुद को किसी से कुछ छीनते हुए देखना 
सपने में किसी से कोई वस्तु छीनना शुभ संकेत है. इसका मतलब है कि आपके पास कहीं से ढेर सारा पैसा आ सकता है. सपने में खुद को ऊंचाई पर चढ़ते देखना भी शुभ संकेत है. ये सपना तरक्की मिलने और धन में वृद्धि होने का संकेत देता है. सपने में मंदिर देखना या भगवान के दर्शन होना भी धन प्राप्ति का संकेत होता है. ये सभी सपने कुबेर देवता की विशेष कृपा होने का संकेत देते हैं.

First Published : 01 Aug 2022, 03:00:49 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.