logo-image

Dream Indication: सपने में खुद को इस हाल में देखना है जीवन में आने वाली किसी बड़ी मुसीबत का संकेत, घेर सकती है जीवन भर की कंगाली

माना जाता है कि सपने होने वाली घटनाओं का संकेत देते हैं. ऐसे में चलिए जानते हैं कि सपने में खुद को किन चुनिन्दा हालातों में देखना जीवन में आने वाली कंगाली और भयंकर मुसीबतों का संकेत होता है.

Updated on: 06 May 2022, 11:27 AM

नई दिल्ली :

Dream Indication: सपने आना आम बात है लेकिन सपनों को आम या मामूली घटना समझना एक गलती साबित हो सकता है. स्वप्न शास्त्र (Swapn Shastra) के अनुसार, सपने होने वाली घटनाओं का संकेत देते हैं. माना जाता है कि सपनों के जरिये खुद भगवान व्यक्ति को आने वाली परेशानियों के प्रति आगाह करते हैं. ऐसे में चलिए जानते हैं कि सपने में खुद को किन चुनिन्दा हालातों में देखना जीवन में आने वाली कंगाली और भयंकर मुसीबतों का संकेत होता है.

यह भी पढ़ें: Friday Remedies For Maa Lakshmi Blessings: आज के दिन की गई ये 7 गलतियां बढ़ा सकती हैं आप पर मां लक्ष्मी का प्रकोप, जीवन में सब कुछ होगा अशुभ ही अशुभ

हाथ में गुलाब का फूल पकड़े दिखना
अगर आप सपने में अपने हाथ में गुलाब का फूल पकड़े हुए देखते हैं तो यह काफी शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र (Svapn Shastra) के अनुसार इस सपने का मतलब होता है कि धन की देवी मां लक्ष्मी जल्द ही आपसे प्रसन्न होने वाली हैं और आपको अचानक कहीं से धन लाभ देने वाली हैं. 

सपने में खुद को रोते हुए देखना
कई लोग सपने में खुद को रोता हुआ देखकर विचलित हो जाते हैं. लेकिन घबराएं नहीं, ऐसा करना अशुभ नहीं बल्कि शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र (Svapn Shastra) के मुताबिक सपने में खुद को रोते हुए देखना आने वाले जीवन के लिए अच्छा संकेत माना जाता है. मान्यता है कि जो व्यक्ति सपने में सामान्य अवस्था मे रोता है, उसे जीवन में जल्द ही कुछ बड़ी उपलब्धि हासिल होती है. 

यह भी पढ़ें: Jyeshtha Month 2022, Starting Date (Tithi): इस तिथि से आरंभ होने वाला है सूर्य प्रिय ज्येष्ठ माह... इन चीजों का दान, सूर्य के प्रकोप को करेगा शांत

खुद को किसी पहाड़ या पेड़ पर चढ़ते दिखना
अगर आप सपने में खुद को किसी पहाड़ या किसी पेड़ पर चढ़ते हुए देखते हैं तो यह काफी शुभ माना जाता है. इस तरह के सपने दिखने का सीधा सा मतलब होता है कि करियर में आपको जल्द ही तरक्की मिलने वाली है. इस तरह का सपना दिखने का अर्थ सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होने का भी संकेत देता है. 

सपने में खुद को फटेहाल या गरीबी की हालत में देखना
सपने में कई बार आप खुद को फटेहाल या गरीबी की हालत में देखते हैं. इस तरह का सपना दिखना भी अच्छा माना जाता है. इसका अर्थ होता है कि जल्द ही आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है और घर में धन-दौलत की बारिश होने वाली है. इस तरह का सपना नौकरी में और बिजनेस में आगे बढ़ने के लिए अच्छा माना जाता है.