News Nation Logo
Banner

Friday Remedies For Maa Lakshmi Blessings: आज के दिन की गई ये 7 गलतियां बढ़ा सकती हैं आप पर मां लक्ष्मी का प्रकोप, जीवन में सब कुछ होगा अशुभ ही अशुभ

Friday Remedies For Maa Lakshmi Blessings: शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है. ऐसे में इस दिन जहां कुछ कामों को करना बेहद शुभ माना जाता है तो वहीं कुछ काम ऐसे भी होते हैं जिन्हें करना अशुभता और मां लक्ष्मी के क्रोध को बुलावा देता है.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 06 May 2022, 10:44:11 AM
शुक्रवार के दिन की गई ये 7 गलतियां बढ़ा सकती हैं मां लक्ष्मी का क्रोध

शुक्रवार के दिन की गई ये 7 गलतियां बढ़ा सकती हैं मां लक्ष्मी का क्रोध (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Friday Remedies For Maa Lakshmi Blessings: शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्‍मी को समर्पित है. इसलिए मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए यह दिन उत्‍तम माना जाता है. ऐसे में इस दिन जहां कुछ कामों को करना बेहद शुभ माना जाता है और जिनको करने से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है तो वहीं कुछ काम ऐसे भी होते हैं जिन्हें करना न सिर्फ अशुभता और मां लक्ष्मी के क्रोध को बुलावा देता है बल्कि जीवन भर के लिए मुसीबतों को आमंत्रण भी देता है. 

यह भी पढ़ें: Jyeshtha Month 2022, Starting Date (Tithi): इस तिथि से आरंभ होने वाला है सूर्य प्रिय ज्येष्ठ माह... इन चीजों का दान, सूर्य के प्रकोप को करेगा शांत

शुक्रवार के दिन न करें ये काम 
- शुक्रवार के दिन ना तो किसी को उधार दें और ना ही लें. शुक्रवार को उधार का लेन-देन करना मां लक्ष्‍मी को नाराज कर सकता है. इसके अलावा मान्‍यता है कि इस दिन उधार दिया पैसा वापस नहीं मिलता और यदि उधार लिया जाए तो उसे चुकाने में बहुत दिक्‍कत होती है. 

- शुक्रवार को गलती से भी किसी महिला और किन्‍नर का अपमान न करें. ऐसा करना आपको बड़ी आर्थिक हानि करा सकता है. वैसे तो किसी भी दिन इनका अपमान न करें.  

- शुक्रवार के दिन किसी को शक्‍कर न दें. ऐसा करने से कुंडली में चंद्रमा कमजोर होता है, जो मानसिक तनाव का कारण बनता है. इसके अलावा शुक्र ग्रह भी कमजोर होते हैं, जिससे जीवन में तंगी और दुख आते हैं. 

- शुक्रवार के दिन नॉनवेज-शराब का सेवन न करें. यदि आप मां लक्ष्‍मी या किसी अन्‍य देवी-देवता की पूजा नहीं करते हैं तो भी शुक्रवार को इनका सेवन न करें. वैसे तो देवी-देवताओं की कृपा पाने के लिए हमेशा सात्विक भोजन करना चाहिए और नशे से दूर रहना चाहिए. वरना शनि, राहु-केतु का भी प्रकोप झेलना पड़ता है. 

- शुक्रवार के दिन ना तो किसी से झगड़ा करें, ना ही अपशब्‍द बोलें. घर में भी शुक्रवार के दिन झगड़ा न करें. मां लक्ष्‍मी कभी भी ऐसी जगह पर वास नहीं करती हैं, जहां अशांति हो. 

First Published : 06 May 2022, 10:44:11 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.