News Nation Logo
Banner

Vastu Tips For Bathroom: नहाने के बाद न करें ये गलतियां, भुगतना पड़ सकता है आर्थिक नुकसान का खामियाजा

वास्तु शास्त्र में बाथरूम (Vastu Tips for bathroom) के लिए भी कुछ जरूरी नियम बताए गए हैं. आपको बता दें कि बाथरूम के इस्तेमाल के दौरान की गई कुछ गलतियां (vastu rules of taking bath) धन हानि का कारण बनती हैं.   

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 02 May 2022, 02:46:23 PM
Vastu Tips For Bathroom

Vastu Tips For Bathroom (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:  

वास्तु शास्त्र (vastu shastra) में जैसे घर के कई हिस्सों का उल्लेख किया गया है. वैसे ही बाथरूम (Vastu Tips for bathroom) के लिए भी कुछ जरूरी नियम बताए गए हैं. इसमें बाथरूम-टॉयलेट बनाने की सही दिशा के अलावा उनके इस्‍तेमाल और रख-रखाव से जुड़े कुछ नियम (dont do these mistakes after bath) भी शामिल हैं. अगर आप बाथरूम से जुड़े इन नियमों को नजरअंदाज करते हैं तो, ये आर्थिक स्थिति पर भारी पड़ती हैं और खासा नुकसान कराती हैं. आपको बता दें कि बाथरूम के इस्तेमाल के दौरान की गई कुछ गलतियां धन हानि का कारण (vastu rules of taking bath) बनती हैं.   

यह भी पढ़े : Vastu Tips: इन चीजों को घर से तुरंत दें निकाल, हो जाएंगे वरना मिनटों में कंगाल

नल से बहता या लीक होता पानी बड़ा वास्‍तु दोष पैदा करता है. इसके अलावा पानी की बर्बादी परिवार के धन और सम्‍मान की हानि कराती है. इसी वजह से घर में किसी भी नल के लीक होने पर उसे तुरंत ठीक कराएं. वरना बड़ा खामियाजा भुगतना (mistakes after bath) पड़ सकता है.    

पानी भरने के बर्तनों का खाली रहना घर में गरीबी लाता है. फिर चाहे वो पीने का पानी रखने वाले रसोई के बर्तन हों या बाथरूम की खाली बाल्‍टी हो. इसलिए, गरीबी से बचने के लिए कभी भी बाथरूम में खाली बाल्‍टी न छोड़ें. नहाने के बाद बाल्‍टी को पानी से भरने के बाद ही बाहर निकलें. 

यह भी पढ़े : Significance of Nose Ring In Hindu Dharm: दुल्हन का नथ पहनना है मां पार्वती से जुड़ी इस गंभीर बात का प्रतीक, शादी के बाद दिखता है असर

नहाने के बाद बाथरूम को गंदा छोड़ना कंगाली का कारण बनता है. बाथरूम की गंदगी और उसकी गलत स्थिति राहु-केतु ग्रह को अशुभ फल देने पर मजबूर करती है. इसलिए, बाथरूम को कभी भी गंदा न छोड़ें. इसके अलावा बाथरूम में गीले कपड़े भी न छोड़ें.   

कई लोग नहाने के बाद गंदे कपड़े धोते हैं, जबकि ऐसा करना बहुत गलत होता है. हमेशा नहाने से पहले गंदे कपड़े धो (vastu rules related to bathroom) लेना चाहिए.     

First Published : 02 May 2022, 02:46:23 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.