logo-image

Chawal Ke Upay: चावल से करें ये उपाय, नौकरी और बिजनेस में मिलेगी बड़ी कामयाबी

आजकल की जिंदगी भागदौड़ वाली हो गई है

Updated on: 06 Dec 2022, 08:01 AM

नई दिल्ली :

Chawal Ke Upay : आजकल की जिंदगी भागदौड़ वाली हो गई है. लोग इतनी मेहनत करते हैं, कि उनको सफलता मिले, वहीं कुछ लोगों की किस्मत भी चमक जाती है, जबकि कई लोग ऐसे हैं, जो मेहनत तो करते हैं, मगर सफलता नहीं मिलती है. क्या आपकी भी कुछ ऐसी ही स्थिति है क्या? तो आपको निराश नहीं होना है, आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे चावल के कुछ उपायों के बारे में, इसे करने से आपके सारे दुख दूर हो जाएंगे और आपका जीवन सुखमय हो जाएगा. तो आइए जानते हैं क्या है चावल के उपाय

चावल के करें ये उपाय

1.मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए 
अगर आपको मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है, तो ऐसे में आपको पूर्णमासी के दिन सुबह उठकर स्नान कर, लाल कपड़े में 21 साबुत चावल रखें, ऐसा करने के बाद उस पोटली को मां लक्ष्मी के सामने अर्पित कर दें, उसके थोड़े देर बाद उस पोटली को अपनी तिजोरी में रख दें, इससे मां लक्ष्मी हमेशा आपसे प्रसन्न रहेंगी और आपके जीवन में मां लक्ष्मी की कृपा बनीं रहेगी.

2. आर्थिक तंगी से हैं परेशान
अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं, तो आपको सोमवार के दिन आधा किलो खंडित चावल लेकर भगवान शिव के मंदिर में जाएं और भगवान शिव को एक मुट्ठी चावल अर्पित कर दें और उसके बाद उस चावल को जरूरतमंदों को दान कर दें, इस उपाय को 5 सोमवार तक करें, इससे आपकी आर्थिक स्थिति ठीक हो जाएगी.

3.अपना भाग्य चमकाने के लिए
अगर आपको मेहनत करने के बाद भी कामयाबी नहीं मिल रही है और इसके अलावा आपका कोई काम अधूरा पड़ा हुआ है, तो ऐसे में आपको तांबे के लोटे में रोली के साथ थोड़ा सा चावल रख दें और उससे सूर्य देवता को अर्घ्य दें, इससे आपकी किस्मत चमक जाएगी.

4.नौकरी और बिजनेस में तरक्की पाने के लिए
अगर आप नौकरी और बिजनेस में सफलता पाना चाहते हैं, तो आपको मीठी चावल बनाकर कौवों को खिलाना चाहिए, इससे आपके ऊपर आ रही बाधाएं भी खत्म हो जाएंगी और आपको नौकरी-व्यापार में सफलता मिलेगी.

5.पैसा नहीं टिक पाता है 
जिन लोगों के पास पैसे आते तो हैं, लेकिन टिक नहीं पाते हैं. तो ऐसे में आपको 7 साबुत चावल को अपने पर्स में रखें, इससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आ जाएगा.

ये भी पढ़ें - Eyebrow Astrology 2022 : भौहें बताएंगी आपका व्यक्तित्व, जानिए कैसे हैं आप

6.कुंडली में चंद्रमा की स्थिति को मजबूत करने के लिए
अगर आपकी कुंडली में चंद्रमा की स्थिति कमजोर दिख रही है और आपको उसका अशुभ फल मिल रहा है, तो ऐसे में आपको एक मुट्ठी चावल दान देना चाहिए, इसके अलावा नवरात्रि के दिन कन्याओं को खीर खिलाना चाहिए, इससे चंद्रमा की स्थिति मजबूत हो जाएगी.