News Nation Logo
Banner

Chandra Grahan 2022: साल का पहला चंद्र ग्रहण ला रहा है इन राशियों के लिए नौकरी से जुड़ी बड़ी खुशखबरी, किसी को मिलेगी जॉब तो किसी की होगी तरक्की

Chandra Grahan 2022: 16 मई दिन सोमवार को वैशाख पूर्णिमा के दिन लगने वाला चन्द्र ग्रहण भारत के किसी भी भाग में दिखाई नहीं देगा, लेकिन इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 09 May 2022, 11:25:56 AM
साल का पहला चंद्र ग्रहण ला रहा है इन राशियों के लिए बड़ी खुशखबरी

साल का पहला चंद्र ग्रहण ला रहा है इन राशियों के लिए बड़ी खुशखबरी (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Chandra Grahan 2022: सूर्य ग्रहण या चंद्र ग्रहण पूर्णतया खगोलीय घटना चक्र पर आधारित है. चंद्रग्रहण के लिए पृथ्वी, सूर्य और चंद्रमा के बीच में आ जाती है जिससे पृथ्वी की छाया पड़ने पर चंद्रमा दिखाई देना बंद हो जाता है. साल 2022 में कुल 4 ग्रहण लगेंगे. इसमें दो सूर्य ग्रहण और दो चंद्र ग्रहण होगा. दो ग्रहण भारतवर्ष में दिखाई नहीं देंगे. बाकी 2 ग्रहण भारत में दिखाई देगा. 16 मई दिन सोमवार को वैशाख पूर्णिमा के दिन लगने वाला चन्द्र ग्रहण भारत के किसी भी भाग में दृश्यमान नहीं होगा, लेकिन इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा. सोमवार को बुध पुर्णिमा भी है इसी दिन यह चंद्रग्रहण भी लग रहा है. इस बार के चंद्रग्रहण में ग्रहों के योग से बनने वाले संयोग से इन 3 राशियों पर विशेष कृपा बरसेगी.

यह भी पढ़ें: Avoid taking these things for Free: इन चीजों को लिया अगर मुफ्त, तो जीवन को घेर लेगा भयंकर कष्ट

मेष राशि पर प्रभाव
मेष राशि वालों पर इस ग्रहण का अनुकूल प्रभाव पड़ेगा नौकरी और व्यापार में वृद्धि होगी. नए निवेश को लेकर अगर आप सोच रहे हैं तो आपका निवेश फलदाई सिद्ध होगा. मेष राशि वाले जातकों के कार्य की हर तरफ प्रशंसा होगी, इनके यश और कीर्ति में वृद्धि होगी.

सिंह राशि पर प्रभाव 
सिंह राशि वाले लोगों पर इस ग्रहण का विशेष प्रभाव पड़ेगा. नौकरी में पदोन्नति की संभावना है. धन वृद्धि के साथ-साथ व्यापार में वृद्धि के योग हैं. इस समय निवेश करने पर अपने धन का बेहतर लाभ देखने को मिल सकता है. सिंह राशि वाले जातकों के वेतनमान में भी वृद्धि की संभावना है.

धनु राशि पर प्रभाव
धनु राशि वाले लोगों पर भी इसका विशेष प्रभाव पड़ेगा. रुके हुए काम में सफलता मिलेगी. नए व्यापार के योग हैं. नई नौकरी मिल सकती है या नौकरी करने वाले लोगों की पदोन्नति हो सकती है. धन वैभव में वृद्धि होगी मां लक्ष्मी की कृपा से धन वर्षा के योग हैं और आर्थिक संकट दूर होंगे.

First Published : 09 May 2022, 11:25:56 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.