logo-image

Budh Gochar 2024: 1 फरवरी से इन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत, मां लक्ष्मी की कृपा से होगा भाग्योदय

Budh Gochar 2024: बुध के मकर राशि में गोचर से सभी 12 राशियों पर असर पड़ेगा. लेकिन ये 5 राशियां ऐसी हैं जिनको जमकर लाभ मिलने वाला है. आइए जानते हैं बुध गोचर की लकी राशियां.

Updated on: 26 Jan 2024, 10:53 PM

नई दिल्ली :

Budh Gochar 2024: ज्योतिष की मानें तो बुध ग्रह 1 फरवरी को 14 बजकर 08 मिनट पर मकर राशि में प्रवेश करेंगे. ज्योतिष के अनुसार अगर किसी जातक के कुंडली में बुध ग्रह मजबूत स्थिति में होता है तो उससे भाग्य का भरपूर साथ मिलता है.  कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होने से जातक को हर क्षेत्र में सफलता मिलती है. ऐसे में बुध के मकर राशि में गोचर करने से सभी 12 राशि वाले जातकों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ने वाला है.  लेकिन ये 5 राशियां ऐसी हैं जिन्हें इस गोचर के दौरान काफी लाभ मिलने वाला है. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो 5 राशियां.

 बुध के गोचर से इन 5 राशियों को मिलेगा लाभ 

1. मेष राशि 

बुध गोचर से मेष राशि वाले जातकों को लाभ ही लाभ मिलने वाला है. इस दौरान आपको अपने करियर में जबरदस्त फायदा मिलेगा. नौकरी में कोई बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. नई नौकरी के कई अवसर मिल सकते हैं. व्यवसाय में मुनाफा प्राप्त होगा. नौकरी में की गई कड़ी मेहनत के लिए आपको नई पहचान मिलेगी. 

2. वृषभ राशि 

यह गोचर वृषभ राशि वाले जातकों के लिए सफलता प्रदान करने वाला साबित हो सकता है. करियर में आपको नए मौके प्राप्त हो सकते हैं. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. सेहत में सुधार होगा. 

3. कन्या राशि 

बुध के गोचर से कन्या राशि वाले जातकों के जीवन में नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. इस दौरान आपको कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिलेगी. जीवन में सुख-समृद्धि आएगी. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. नौकरी के अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं. कोई बड़ी सफलता भी मिल सकती है. 

4. तुला राशि 

बुध गोचर से तुला राशि वाले जातकों के जीवन में सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. आर्थिक लाभ मिलेगा. घर का माहौल खुशनुमा रहेगा. यह गोचर आपके लिए भाग्यशाली साबित होगा. घर खरीदने में पैसा भी लगा सकते हैं. सेहत में सुधार होगा. नौकरीपेशा लोगों को लाभ मिलेगा. 

5. कुंभ राशि 

बुध गोचर से कुंभ राशि वाले जातकों को लाभ मिलेगा. यह गोचर आपको कई लाभ दिलाएगा. इस दौरान आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में पदोन्नति होगी. समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

ये भी पढ़ें - 

Shani Ke Upay: शनिवार के ये उपाय आपको बना देंगे मालामाल, आर्थिक तंगी होगी दूर

Shani Puja: शनि मंदिर में पूजा करने के क्या हैं नियम, जानें शनिदेव के सामने क्यों नहीं जोड़े हाथ

Laxmi Narayan Yog 2024: इन राशियों के लिए गुड-लक लेकर आएगा बुध-शुक्र की युति, 12 फरवरी से होगा फायदा ही फायदा