logo-image

Budget 2023 : घर में भूलकर भी न रखें ये चीजें, वरना बिगड़ जाएगा आपका बजट

अक्सर आपने देखा होगा कि कई लोग घर में पुरानी और टूटी-फूटी चीजें बेहद संभालकर रखते हैं

Updated on: 01 Feb 2023, 12:49 PM

नई दिल्ली :

Budget 2023: अक्सर आपने देखा होगा कि कई लोग घर में पुरानी और टूटी-फूटी चीजें बेहद संभालकर रखते हैं, इसलिए क्योंकि क्या पता बाद में इसका काम पड़ जाए. लेकिन क्या आप जानते हैं, ऐसी चीजों को घर में रखने से आपको कई दिक्कतों का सामना अंजानें में ही करना पड़ सकता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर की सुख-शांति घर के वस्तुओं से भी जुड़ा होता है. जो घर में नकारात्मक और सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है. इससे ग्रह स्थिति के बिगड़ने की संभावना भी बढ़ जाती है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में कुछ ऐसे चीजों के बारे में बताएंगे, जो अगर आप अपने घर में रखते हैं, तो आपका बजट भी बिगड़ सकता है और हमेशा आपको आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें-February Rashifal 2023: इन राशियों की चमकने वाली है किस्मत, यहां पढ़ें

घर में भूलकर भी न रखें ये चीजें, बिगड़ जाएगा बजट

1.घर में न रखें सिलाई मशीन
आजकल कम ही लोग ऐसे होंगे, जो सिलाई मशीन का इस्तेमाल करते होंगे. अगर आपके घर में सिलाई मशीन खरीब पड़ी है, उसे तुरंत अपने घर से हटा दें, क्योंकि खराब मशीनों में राहु और शनि का वास होता है और इसकी वजह से घर में नकारात्मकता का भी संचार होता है. 

2.घर में न रखें पुराने पीतल के बर्तन 
पीतल के बर्तन का काम बेहद कम होता है, इसलिए इसे हम स्टोर रुम में रख देते हैं. ऐसा माना जाता है, कि अंधेरे में पीतल के बर्तन में शनि का वास होता है. जिसकी वजह से आपको कई परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है. 

3.पुराने बिस्तरों को हटाएं
ऐसा कहते हैं, कि घर में गंदे बिस्तरों को रखने से बुध ग्रह की स्थिति बिगड़ जाती है, जिसका असर बच्चों के सेहत पर बुरा पड़ता है. इसलिए पुराने और गंदे बिस्तरों को घर में न रखें. 

4.घर में न रखें जंग वाली चीजें
अगर आपके घर में पुराने लोहे, स्टील जिसका कभी काम नहीं पड़ता है, तो उसे हम स्टोर रूम में रख देते हैं, जिसकी वजह से उसमें जंग लग जाता है. इसलिए अगर आपके घर में एसी चीजें रखी हैं, तो तुरंत हटा दें, इससे घर में कलह-कलेश बढ़ता है और घर में नकारात्मकता बनीं रहती है. 

5. घर में न रखें टूटे शीशें
घर में टूटे शीशे रखने से घर में नकारात्मकता का संचार होता है और घर की हमेशा आर्थिक स्थिति खराब रहती है. इसलिए घर में कभी टूटे शीशें न रखें.