logo-image

February Rashifal 2023: इन राशियों की चमकने वाली है किस्मत, यहां पढ़ें

साल 2023 का दूसरा महीना शुरु हो चुका है.

Updated on: 01 Feb 2023, 11:15 AM

नई दिल्ली :

February Rashifal 2023: साल 2023 का दूसरा महीना शुरु हो चुका है. वहीं अगर ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक फरवरी महीने की बात की जाए, तो कई राशियों के लिए ये महीना बेहद शुभ साबित होगा. कई लोगों को धन,कारोबार, सेहत और घर की सुख-समृद्धि में अच्छे फल की प्राप्ति होने की संभावना है. इस माह में ग्रहों का बड़ा बदलाव होगा. जिसमें सूर्य और शनि की युति भी होने वाली है साथ ही बुध और शुक्र भी गोचर करने वाले हैं. जिसकी वजह से मेष, सिंह, वृश्चिक, मकर और मीन राशि वालों के जीवन में कई अहम बदलाव देखने को मिल सकता है. तो आइए आज हम आपको अपे इस लेख में बताएंगे कि किन राशियों के लिए ये महीना शुभ रहने वाला है, किसे दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. इसके बारे में विस्तार से बताएंगे.  

ये भी पढ़ें-Vaastu Tips 2023 : नौकरी और व्यापार में तरक्की के लिए करें ये उपाय, जल्द मिलेगी सफलता

किन राशियों के लिए फरवरी माह है शुभ 

1. मेष राशि 
मेष राशि के जातकों के लिए फरवरी माह बेहद शुभ रहने वाला है. आपके अंदर एक जोश और जुनून रहेगा. कार्यों में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे. आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा. दोस्तों की मदद से आपके सभी काम पूरे होंगे. आपके जीवन में कई अहम बदलाव होंगे. 

2. वृष राशि 
वृष राशि के जातकों के लिए फरवरी माह मिलजुले परिणाम लेकर आया है. आपको लंबी यात्राएं करनी पड़ सकती है. आपका पराक्रम बढ़ेगा. जीवन में आपको बड़ी सफलता मिलेगी. आपका सेहत पहले के मुकाबले अच्छा रहेगा. 

3.मिथुन राशि 
मिथुन राशि वालों के लिए फरवरी माह बेहद शुभ फल लेकर आया है. आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. आपके आय में वृद्धि होगी. दांपत्य जीवन में थोड़ी टकरार हो सकती है. अपने सेहत का ध्यान रखें. 

4.कर्क राशि 
कर्क राशि वालों के लिए फरवरी माह शुभ साबित होगा. अहंकार करने से बचें. आपके शत्रुओं का नाश होगा. आप अपने जीवनसाथी के साथ कहीं घुमने जा सकते हैं. 

5.सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों के लिए फरवरी माह बेहद अच्छा रहेगा. आप इस माह अपने जीवनसाथी के साथ कहीं घुमने जा सकते हैं. अपने खास व्यक्ति को ध्यान रखें. 

6.कन्या राशि 
कन्या राशि वालों के लिएये महीना मिलेजुले फल देगा. आपको अपने स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना है. आपके यात्रा के योग बन रहे हैं. धन वृद्धि होने की संभावना है. आपको शत्रुओं का नाश होगा. आपको मेहनत के पूरे फल मिलेंगे. 

7.तुला राशि 
तुला राशि के जातकों के लिए ये महीना सुख प्राप्ति करने का है. आपकी एक अलग पहचान बनेगी. आपको मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा.आपकी आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा. 

8.वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि वालों के लिए ये महीना व्यापार के मामले में शुभ फल लेकर आया है. आपको इस महीने सुख का अनुभव होगा. पारिवारिक जीवन में सब ठीक रहेगा. परिवार का पूरा साथ मिलेगा. आपके जीवन में कई सकारात्मक बदलाव होंगे. अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो सावधान रहें. 

9.धनु राशि 
धनु राशि के जातकों के लिए ये महीना मेहनत करने का है. आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना है. आपके अटके हुए सभी काम पूरे होंगे. 

10.मकर राशि
मकर राशि वालों के लिए यह माह कई चुनौतियां लेकर आया है. आपके आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा. आप काफी उलझनों से घीरे रहेंगे. अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो सोच-समझकर ही करें. 

11.कुंभ राशि 
कुंभ राशि के जातकों के लिए ये माह ठीक-ठाक रहेगा. इस माह आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना है. अगर आप कहीं नौकरी तलाश रहे हैं,तो ये समय आपके लिए बेहद शुभ है. 

12.मीन राशि 
मीन राशि के जातकों के लिए ये माह अच्छे परिणाम लेकर आया है. आपकी आर्थिक उन्नति होगी.आपके संपर्क कई अच्छे लोगों से बनेंगे, जो आपकी मदद करेंगे. समाज में आपको मान-सम्मान मिलेगा.