logo-image

Black Rice Remedies: काले चावल से करें ये उपाय, जीवन में बनी रहेगी खुशहाली

हम कोई भी मांगलिक कार्य करते हैं तो उसमें अक्षत का उपयोग जरूर किया जाता है

Updated on: 18 Nov 2022, 04:07 PM

नई दिल्ली :

Black Rice Remedies: हम कोई भी मांगलिक कार्य करते हैं तो उसमें अक्षत का उपयोग जरूर किया जाता है. अक्षत के बिना हम कोई भी पूजा अनुष्ठान नहीं करवाते हैं. धार्मिक शास्त्र में अक्षत का बेहद खास महत्त्व है. बता दें, अक्षत कई तरह के होते है. पूजा में हम सफेद और मांगलिक कार्यों में पीले चावल का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इनके अलावा काले चावलों का उपयोग भी किया जाता है, हालांकि इनका इस्तेमाल काफी कम होता है. हम आपको बताएंगे कि काले चावलों का प्रभावशाली उपाय क्या है?

काले चावलों का क्या है उपाय? 

1- अगर आप करियर में आगे बढ़ने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, लेकिन आपको सफलता नहीं मिल रही है, तो आप काले चावल से खास उपाय करें.  शनिवार के दिन शनि देवता को सरसों के तेल में काला चावल मिलाएं और उससे शनि देवता की आरती करें और इसी के साथ 'ॐ शं शनैश्चराय नम:' मंत्र का जाप करना ना भूलें.

2- अगर आपका कोई भी काम पूरा होते-होते रह जा रहा है, तो आपको पूजा घर में उड़ते बजरंगबलि की तस्वीर लगानी चाहिए. इसके साथ काले चावल को किसी साफ कपड़े में बांधकर मूर्ति के पीछे रख दें, इससे आपके सारे काम बन जाएंगे. 

3- शिव मंदिर में सोमवार के दिन काले चावल को दूध में मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं, ध्यान रहे दूध कच्चा होना चाहिए. इससे घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी.

4- अगर वैवाहिक जीवन में सुख-शांति लाना चाहते हैं, तो काले चावल को जल में मिलाकर पीपल के पेड़ को अर्पित कर दें, ऐसा करने से सुख-शांति बनी रहेगी.

ये भी पढ़ें-Margashirsha Amavasya 2022: मार्गशीर्ष अमावस्या पर बन रहा है सर्वार्थ सिद्धि योग, बन जाएंगे सारे बिगड़े काम

5- शनिवार के दिन काले चावल को पीस कर उसका लड्डू बनाएं और उसे गरीब बच्चों में बांट दें, ऐसा करने से आपके घर कोई बाधा नहीं आएगी.