logo-image

Black Rice Remedies 2023 : अगर आपके करियर में आ रही है कोई बाधा, तो काले चावल के इन उपायों को अपनाएं

आपने पीले और सफेद चावल के बारे में तो कई बार सुना होगा.

Updated on: 01 May 2023, 06:02 PM

नई दिल्ली :

Black Rice Remedies 2023 : आपने पीले और सफेद चावल के बारे में तो कई बार सुना होगा. जो मंगलिक कार्यों और खाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन आपने कभी काले चावल के बारे में सुना है. ज्योतिष शास्त्र में काले चावलों का भी खास महत्व है. वैसे तो काले चावल तंत्र क्रिया के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन शास्त्रों में काले चावल के कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाने से जीवन में आ रही कई समस्याएं दूर हो सकती हैं और आपके तरक्की के नए द्वार भी खुल सकते हैं. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में काले चावल के कुछ उपायों के बारे में बताएंगे, जिससे आपकी घर की आर्थिक स्थिति मजबूत हो जाएगी और तरक्की के रास्ते भी खुल जाएंगे, साथ ही दांपत्य जीवन में भी मधुरता आती है. 

ये भी पढ़ें - Chandra Grahan 2023: 12 साल बाद मेष राशि में बनेगा चतुर्ग्रही योग, इन राशियों को रहना होगा सावधान

काले चावल के इन कारगर उपायों को अपनाएं

1. अगर आप अपने घर में सुख-समृद्धि चाहते हैं, तो सोमवार के दिन सपेद कपड़े में काले चावल को बांधकर मां काली के चरणों में चढ़ा दें. ऐसा करने से घर की सुख-समृद्धि बनी रहेगी और जीवन खुशहाल बना रहता है. 
2. अगर आपको करियर में सफलता नहीं मिल रही है और आपको नई नौकरी भी नहीं मिल रही है, तो शनिवार के दिन शनि मंदिर में सरसों के तेल में चावल मिलाकर शनिदेव को चढ़ाएं, साथ ही इस मंत्र का 108  बार जाप करें. 
‘ॐ शं शनैश्चराय नम:’
3. अगर आपके वैवाहिक जीवन में कोई परेशानी आ रही है, तो काले चावल को जल में मिलाकर पीपल के पेड़ में अर्पित करें, इसके अलावा शनिवार के दिन तेल के दीपक में काले चावल मिलाकर पीपल के पेड़ के नीचे जलाएं. इससे अगर आपके वैवाहिक जीवन में कोई परेशानी आ रही होगी, तो वह दूर हो जाएगी. 
4. अगर आपका कई काम अटका हुआ है और आपके काम में बार-बार रुकावटें आ रही है, तो ऐसे में अपने पूजा घर में उड़ते हुए हनुमान जी की तस्वीर लगाएं. और काले चीवल की पोटली बनाकर हनुमान जी की फोटो के पीछे रख दें. इससे अगर आपके जीवन में किसी प्रकार की कोई परेशानी आ रही होगी, तो वह दूर हो जाएगी. 
5. अगर आपके परिवार का कोई सदस्य काफी समय से बीमार है और उससे छुटकारा पाना चाहते हैं, तो सोमवार के दिन भगवान शिव के मंदिर में जाएं और वहां शिवलिंग पर काले चावल, दूध, जल चढ़ाएं. उसके बाद भगवान शिव को कुछ मीठे चीज का भोग लगाएं. इससे आपको लंबी बीमारी से मुक्ति मिल जाएगी.