logo-image

Basant Panchami 2024 Shubh Yog: बसंत पंचमी पर बन रहा बेहद शुभ संयोग , इन राशियों की बदलेगी किस्मत

Basant Panchami 2024 Shubh Yog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस साल बसंत पंचमी पर बेहद ही शुभ संयोग बन रहे हैं. ऐसे में इन 5 राशि वाले जातकों पर मां सरस्वती की विशेष कृपा बरसने वाली है. जानिए कहीं ये आपकी राशि तो नहीं.

Updated on: 02 Feb 2024, 07:53 PM

नई दिल्ली :

Basant Panchami 2024 Shubh Yog:  हिंदू धर्म में बसंत पंचमी का बहुत अधिक महत्व होता है. यह पर्व हर साल माघ मास के शुक्‍ल पक्ष की पंचमी तिथि को मनाई जाती है. हिंदू पंचांग के अनुसार इस बार 
बसंत पंचमी का पर्व 14 फरवरी 2024 को मनाया जाएगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस बार इस त्योहार पर बेहद ही शुभ योग बन रहा है. ऐसे में इस दिन शुभ योग बनने की वजह से कुछ राशि वाले जातकों पर मां सरस्वती की विशेष कृपा बरसेगी. आइए जानते हैं कहीं ये आपकी राशि तो नहीं.  

बसंत पंचमी पर बन रहा बेहद शुभ संयोग (Basant Panchami 2024 Shubh Yog)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस साल बसंत पंचमी पर एक, दो नहीं बल्कि 4 शुभ योग बन रहे हैं. दरअसल इस बार  बसंत पंचमी पर रेवती, अश्विनी नक्षत्र, शुभ योग और  शुक्ल योग का निर्माण हो रहा है. ऐसे में इन शुभ योगों में मां सरस्वती की पूजा-अर्चना करना बहुत ही फलदायी माना जाएगा. 

इन 5 राशियों पर मां लक्ष्मी की रहेगी विशेष कृपा  (Basant Panchami 2024 Lucky Zodiac Signs)

1. मेष राशि  (Aries)

मेष राशि वाले जातकों के लिए बसंत पंचमी यानि की सरस्वती पूजा काफी अच्छा रहने वाला है. इस दौरान इन्हें मां सरस्वती की विशेष कृपा मिलेगी. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को जमकर सफलता मिलने वाली है. वैवाहिक जीवन में प्यार बढ़ेगा. घर में खुशियां आएगी. 

2. मिथुन राशि (Gemini) 

ज्योतिष के अनुसार मिथुन राशि वाले जातकों की आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. इस राशि के जातक पर मां सरस्वती की कृपा रहेगी. मां सरस्वती की कृपा से हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. बिजनेस में भी तरक्की मिलेगी. 

3. कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि वाले जातकों पर भी मां सरस्वती की कृपा बरसेगी.  समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. सेहत में सुधार होगा. 

4. वृश्चिक राशि (Scorpio)

मां सरस्वती की कृपा से वृश्चिक राशि वाले जातकों को हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. कड़ी मेहनत का फल आपको जरूर मिलेगा. नौकरी खोज रहे लोगों को नई नौकरी के लिए ऑफर आ सकते हैं. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. 

5. मीन राशि (Pisces) 

मीन राशि वाले जातकों को धन लाभ होगा. बिजनेस में सफलता मिलेगा. सेहत में सुधार होगा. घर का माहौल खुशनुमा रहेगा. घर पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें

Maa Saraswati Mantra: शिक्षा और कारोबार में तरक्की के लिए आज ही करें मां सरस्वती के मंत्र का जाप

Basant Panchmi: बसंत पंचमी के दिन क्या करें क्या ना करें

Basant Panchami 2024 Date: साल 2024 में कब है बसंत पंचमी? नोट करें सही डेट और शुभ मुहूर्त