logo-image

Akshaya Tritiya 2023 : अक्षय तृतीया के दिन पंचग्रही योग, 4 राशियों को मिलेगा बिजनेस में लाभ

हिंदू पंचांग में हर साल वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को धनतेरस के समान अक्षय तृतीया मनाई जाती है.

Updated on: 22 Apr 2023, 11:12 AM

नई दिल्ली :

Akshaya Tritiya 2023 : हिंदू पंचांग में हर साल वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को धनतेरस के समान अक्षय तृतीया मनाई जाती है. ये दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी को समर्पित है. बता दें, इस साल अक्षय तृतीया दिनांक 22 अप्रैल को है. जिसका शुभ मुहूर्त सुबह 07 बजकर 50 मिनट से लेकर अगले दिन दिनांक 23 अप्रैल को 07 बजकर 48 मिनट तक है. इस दिन स्वयं सिद्धि मुहूर्त है. इस दिन मांगलिक कार्य और सोना-चांदी की खरीदारी करने के लिए बहुत शुभ है. इससे अक्षय पुण्य की प्राप्ति भी होती है. अब ऐसे में इस दिन पंचग्रही योग भी बन रहा हैं, जिससे कई राशियों को धन, नौकरी और बिजनेस में लाभ होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें - Akshaya Tritiya 2023 : इस दिन घर लाएं ये चीजें, हमेशा मिलेगा भाग्य का साथ

अक्षय तृतीया के दिन पंचग्रही योग 
125 साल के बाद मेष राशि में 5 ग्रह जैसे कि सूर्य, गुरु, बुध, राहु और यूरेनस पंचग्रही योग का निर्माण कर रहे हैं. वहीं अक्षय तृतीया पर सूर्य मेष में और चंद्रमा वृष यानि कि दोनों ही ग्रह अपनी उच्च राशि में होते हैं. जबकि इस दिन चंद्रमा और शुक्र दोनों वृष राशि में होकर बेहद शुभ फलदायी स्थिति में होंगे. जिससे कुछ राशि के जातकों को बंपर लाभ होने की संभावना है. 

अक्षय तृतीया के दिन इन राशियों को होगा बिजनेस में लाभ 

1. मेष राशि 
मेष राशि वालों के लिए अक्षय तृतीया लाभकारी साबित होगा. नौकरी में उन्नति के योग बन रहे हैं. आपको नई जिम्मेदारी मिल सकती है. आय में वृद्धि होगी. मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगा. आपको कहीं से धन प्राप्त होगा.

2. वृष राशि 
वृष राशि के जातकों के लिए पंचग्रही योग कला से जुड़े लोगों के लिए शुभ फलदायी साबित होगा. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगा. मानसिक संकट से मुक्ति मिलेगी. भौतिक सुख की प्राप्ति होगी. पदोन्नति के योग बन रहे हैं. कार्यस्थल पर अधिकारी आपसे बहुत खुश रहेंगे. अक्षय तृतीया के दिन चांदी खरीदना बहुत शुभ माना जाता है. 

3. कर्क राशि 
कर्क राशि वालों के लिए अक्षय तृतीया के दिन बनने वाला पंचग्रही योग शुभ फल लेकर आया है. प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए समय शुभ है. सुख-समृद्धि की प्राप्ति होगी. नया बिजनेस करने की सोच रहे हैं, तो दिन बहुत शुभ है.कारोबार में आपको सफलता मिलने की संभावना है. आपके सभी रुके हुए काम पूरे होंगे. 

4. वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि वालों के लिए अक्षय तृतीया के दिन बनने वाला पंचग्रही धन समृद्धि लेकर आया है. आपके वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं. व्यवसाय में मुनाफा होने की संभावना है. आपके रुके हुए सभी काम पूरे होंग. नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा.