logo-image

Samudrik Shastra: अंगूठे की बनावट खोलती है दिल में छिपे राज, बताता है सामुद्रिक शास्त्र

सामुद्रिक शास्त्र (Shape of thumb) में लोगों की बॉडी पर मौजूद ऑर्गन्स की बनावट के आधार पर उसके नेचर और फ्यूचर के बारे में जाना जाता है. तो, चलिए आपको वो राज (hand thumb prediction) बताते हैं. 

Updated on: 09 Mar 2022, 12:39 PM

:

ज्योतिष शास्त्र में जैसे लोगों की जन्मकुंडली में मौजूद ग्रहों का विश्लेषण करके उसके फ्यूचर के बारे में बताया जाता है. वैसे ही सामुद्रिक शास्त्र (Shape of thumb) में लोगों की बॉडी पर मौजूद ऑर्गन्स की बनावट के आधार पर उसके नेचर और फ्यूचर के बारे में जाना जाता है. सामुद्रिक शास्त्र (samudrik shastra) की रचना ऋषि ने की थी इसलिए इसका नाम सामुद्रिक शास्त्र पड़ गया. आज हम आपको सामुद्री शास्त्र का उपयोग करके हाथों के अंगूठे की मदद से आपका फ्यूचर बताएंगे. जिससे लोगों के बिहेवियर (shape of hand thumb) को जाना जा सके. दरअसल, हाथ के अंगूठे के आधार पर बहुत से राज खोले जा सकते हैं. तो, चलिए आपको वो राज (hand thumb prediction) बताते हैं. 

यह भी पढ़े : Maa Laxmi Blessings: मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए इन बातों का रखें ध्यान, वरना घर में गरीबी बनकर आ जाएगी मेहमान

अंगूठा है पतला 
अगर किसी इंसान का अंगूठा पतला और लंबा होता है. तो, वो इंसान निडर होता है. उसे अपनी लाइफ में बहुत मेहनत करनी पड़ती है. लेकिन, ऐसा इंसान मेहनत करने से कतराता नहीं है. वो बहुत ही जल्दी अपनी लाइफ में सक्सेस हासिल करता है. इसके साथ ही ये लोग मनी माइंडेड भी होते हैं. ये लोग बिजनेस में भी खूब मेहनत करके पैसे कमाते हैं. इसके साथ ही इन लोगों के शौक भी महंगे होते हैं. ये लोग लग्जरी लाइफ जीने के शौकीन (thin thumb) होते हैं. 

स्पष्टवादी हो 
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार अगर आपके हाथ का अंगूठा पीछे की ओर बहुत ज्यादा मुड़ता है. तो ये माना जाता है कि ऐसे लोग बहुत दयालु होते है. इसके साथ ये भी कहा जाता है कि ये लोग बहुत भावुक होते हैं और इनमें संस्कार बहुत ज्यादा होते हैं. इसके साथ ही ये लोग अपनी बात साफ रखते हैं. ये लोग कुछ भी दिल में नहीं रखते, इनको जो बोलना है वो मुंह (samudrik Shastra Predictions) पर बोलते हैं.   

यह भी पढ़े : Sheetala Ashtami 2022: शीतला अष्टमी का जानें शुभ महूर्त, महत्व और तिथि, घर में आएगी सुख शांति

अंगूठा हो छोटा 
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के हाथ का अंगूठा छोटा और मोटा होता है. ऐसे लोगों में कॉन्फिडेंस की कमी होती है. इन लोगों को बहुत जल्दी किसी पर विश्वास नहीं होता है. इसके साथ ही ऐसे लोग भावनात्मक रूप से कमजोर होते हैं. ये लोग जल्दी किसी बात को दिल पर ले जाते हैं और फिर घंटों उसके बार में सोचते रहते हैं. लेकिन, ये लोग सामने वाले की अच्छी बातों (small thumb) को तुरंत अपना लेते हैं.