logo-image

Mangalwar Ke Mantra: मंगलवार के दिन इन मंत्रों का जाप करें, मिलेगी मनचाही नौकरी और होगी तरक्की

मंगलवार को हनुमान जी की पूजा करने से भक्तों को उनकी कृपा मिलती है और उनकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. इसके अलावा, मंगलवार को भगवान शिव और माता पार्वती का विशेष पूजन किया जाता है, जिनकी कृपा से भक्तों को धार्मिक और आध्यात्मिक उन्नति होती है.

Updated on: 27 Feb 2024, 10:07 AM

नई दिल्ली:

Mangalwar Ke Mantra: मंगलवार का धार्मिक महत्व बहुत उच्च माना जाता है. धार्मिक दृष्टिकोण से, मंगलवार को मंगल ग्रह के प्रकार और गुणों के आधार पर विशेष महत्व दिया जाता है. मंगलवार को हिंदू धर्म में मंगलवार व्रत का दिन माना जाता है जिसे भगवान हनुमान और मंगल ग्रह की पूजा अर्चना के लिए विशेष महत्व दिया जाता है. मंगलवार को हनुमान जी की पूजा करने से भक्तों को उनकी कृपा मिलती है और उनकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. इसके अलावा, मंगलवार को भगवान शिव और माता पार्वती का विशेष पूजन किया जाता है, जिनकी कृपा से भक्तों को धार्मिक और आध्यात्मिक उन्नति होती है.

इसके अलावा, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भी मंगलवार को विशेष महत्व दिया जाता है, जिसे अनुसार जातकों की कुंडली में मंगल की स्थिति और दशा का अध्ययन किया जाता है. मंगलवार को पूजन और व्रत करने से व्यक्ति को धार्मिक और मानवता के प्रति समर्पण का अवसर मिलता है, जो उन्हें आध्यात्मिक और शारीरिक उत्थान में मदद करता है.

ये भी पढ़ें- फाल्गुन माह की संकष्टी चतुर्थी कब? बस इस मुहूर्त में करें गणपति की पूजा!

मंगलवार के मंत्र और उनके लाभ हैं:

"ॐ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः."
इस मंत्र का जाप करने से भगवान मंगल (मंगल ग्रह) की कृपा प्राप्त होती है और व्यक्ति को मंगल, सौभाग्य, ऊर्जा, और साहस मिलता है.

"ऊँ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः बौमाय नमः."
इस मंत्र का जाप करने से मंगल ग्रह की शुभ दशा बढ़ती है और व्यक्ति को सफलता, साहस, और संतुलन प्राप्त होता है.

"ऊँ अंगारकाय नमः."
इस मंत्र का जाप करने से मंगल ग्रह के अनुकूल प्रभाव में वृद्धि होती है और व्यक्ति को रोगों से मुक्ति, रक्षा, और स्थिरता प्राप्त होती है.

इन मंत्रों का नियमित जाप करने से व्यक्ति की जीवन में संतुलन, सफलता, और खुशहाली की प्राप्ति होती है. यह मंत्र शुभ कार्यों के लिए विशेष रूप से उपयोगी माने जाते हैं.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)