logo-image

राजस्थान : भाजपा ने कांग्रेस सरकार के 100 दिन पूरे होने पर जन आरोप पत्र किया जारी, वादाखिलाफी का लगाया आरोप

राजस्थान की जनता के लिए 100 दिन सबसे बुरे हुए साबित, जनता लोकसभा चुनाव में इसका जवाब देगी

Updated on: 31 Mar 2019, 07:09 PM

जयपुर:

भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में कांग्रेस सरकार के 100 दिन पूरे होने पर जन आरोप पत्र जारी किया है. इस आरोप पत्र के जरिए बीजेपी ने सरकार पर 100 दिन में वादाखिलाफी के आरोप लगाते हुए कहा कि यह 100 दिन जनता के लिए बुरे दिन साबित हुए हैं. जनता इसका जवाब जरूर देगी. लोकसभा चुनाव के बीच राजस्थान में सत्ता परिवर्तन के 100 दिन हो गए हैं. ऐसे में प्रदेश में कांग्रेस सरकार के 100 दिन के कामकाज पर बीजेपी ने चार्ज शीट जारी की है. बीजेपी के तीन प्रमुख चेहरों को यह चार्जशीट तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई है. जिसमें पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी, राजेंद्र राठौड़ और विधायक सतीश पूनिया शामिल थे. राजेंद्र राठौड़ ने सरकार पर घोषणा पत्र के मुद्दों पर खरा नहीं उतरने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने किसानों और बेरोजगारों के साथ दूसरे तबकों से भी वादाखिलाफी की है.

यह भी पढ़ें - मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने बीजेपी के नेताओं को कहा रावण

बीजेपी ने सरकार पर 100 दिन में ढाई कोस ही चलने के आरोप लगाते हुए कहा कि इस दौरान प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत भी पूरी तरह बिगड़े हुए दिखाई दे रहे हैं. पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि प्रदेश में अभी तक आर्थिक पिछड़ा वर्ग के लिए एक भी सर्टिफिकेट जारी नहीं किया गया है. उन्होंने बिजली की कम
उपलब्धता, रबी की फसल के अल्पकालिक ऋण सबसे कम देने और थाने में कांस्टेबल की आत्महत्या के साथ ही राजभवन में चोरी जैसे मामलों को गंभीर बताया. उन्होंने कहा कि सरकार की ढिलाई का जवाब लोकसभा चुनाव में ही जनता अपने वोट से देती हुई दिखाई देगी.

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Election 2019 : बर्खास्त BSF जवान तेज बहादुर पीएम मोदी को देंगे टक्कर, वाराणसी से लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव

बीजेपी ने जन आरोप पत्र में सरकार पर भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना को बंद करने के लिए भी घेरा. बीजेपी नेता सतीश पूनिया ने कहा कि सरकार ने भामाशाह को कमजोर कर दिया और आयुष्मान भारत योजना अभी तक प्रदेश में लागू नहीं की. उन्होंने कहा कि अगर आयुष्मान भारत योजना लागू होती तो इससे साढे तीन करोड़ लोगों को फायदा होता. पूनिया ने 33 लाख बेरोजगारों में से केवल 72 हजार ही चिन्हित करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि जिस तरह 100 दिन सास अत्याचार करती है और 1 दिन में बहू हिसाब किताब बराबर कर देती है उसी तरह जनता भी इस अत्याचारी सरकार का हिसाब बराबर कर देगी. बीजेपी अब इस जन आरोपपत्र को प्रदेश में सभी स्तरों पर लेकर जाएगी. पार्टी ने कहा कि प्रदेश के सभी मंडल और जिला पदाधिकारियों के जरिए घर-घर यह आरोप पत्र पहुंचाया जाएगा और लोगों के सामने सरकार की खामियां उजागर की जाएंगी.