logo-image

सीएम अशोक गहलोत ने पीएम मोदी और उमा भारती से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

पीएम नरेंद्र मोदी और अशोक गहलोत बड़ी ही गर्मजोशी के साथ मिलते नजर आए. इस दौरान सीएम अशोक गहलोत ने पीएम मोदी से कई मुद्दों पर चर्चा की.

Updated on: 06 Feb 2019, 12:08 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उमा भारती से मुलाकात की. पीएम मोदी और गहलोत बड़ी ही गर्मजोशी के साथ मिलते नजर आए. इस दौरान सीएम अशोक गहलोत ने पीएम मोदी से कई मुद्दों पर चर्चा की. सीएम गहलोत ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उमा भारती से हुई मुलाकात की जानकारी दी. मुलाकात की तस्वीर साझा करते हुए अशोक गहलोत ने कहा, 'मुख्यमंत्री बनने के बाद आज यहां दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से शिष्टाचार भेंट की. किसानों के लिए मूंग की खरीद एवम उनकी समस्याओं के बारे में चर्चा की.

इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'हमारी जो योजनाएं रुकी हुई थीं उन पर भी चर्चा की. जिसमें रिफाईनरी की, ब्रॉडगेज की, डूंगरपुर-बांसवाड़ा-रतलाम, सरमथुरा-गंगापुर सिटी वाया करौली, नसीराबाद-सवाईमाधोपुर वाया टोंक और मेमू कोच फैक्ट्री भीलवाड़ा के बारे में चर्चा हुई.

अशोक गहलतो उमा भारती से मिले. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'दिल्ली के सीजीओ कॉम्पलेक्स में केन्द्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती से मुलाकात कर प्रदेश की महत्वपूर्ण परियोजनाओं के लिए केन्द्र सरकार से त्वरित कार्यवाही और आवश्यक वित्तीय मदद दिलवाने का आग्रह किया.'

राजस्थान के मुख्यमंत्री नितिन गडकरी से भी मिलकर सड़क एवं जल संसाधन परियोजनाओं के लिए विशेष केंद्रीय सहायता की मांग की. इसके साथ ही राजस्थान को यमुना, नर्मदा जल परियोजनाओं में पानी दिलवाने के लिए केंद्र सरकार से हस्तक्षेप का आग्रह किया है.