News Nation Logo
Banner

लव, रोमांस और ड्रामा से भरपूर रही है महेश भट्ट की जिंदगी

प्रोफेशनल हो या पर्सनल लाइफ हमेशा कॉन्ट्रोवर्सी से घिरे रहने वाले फिल्मकार महेश भट्ट साहब का आज 68वां जन्मदिन है

News Nation Bureau | Edited By : Soumya Tiwari | Updated on: 20 Sep 2016, 06:08:09 PM

नई दिल्ली:

प्रोफेशनल हो या पर्सनल लाइफ हमेशा कॉन्ट्रोवर्सी से घिरे रहने वाले फिल्मकार महेश भट्ट साहब का आज 68वां जन्मदिन है। अर्थ और सारांश जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले भट्ट साहब करियर हो या पर्सनल लाइफ, हर जगह उनका नाम विवादों में आता रहा है। उन्होंने अपनी जिंदगी में बहुत उतार- चढ़ाव देख हैं।

महेश भट्ट ज्यादातर बोल्ड विषयों पर फिल्में बनाते आए है। जिनमें से कई ऐसी फिल्में रहीं है जो उन्होंने अपने निजी जीवन को ध्यान में रखते हुये बनाई। क्योंकि उनकी फिल्मों की तरह उनकी लाइफ में भी खूब ड्रामा और खूब मसाला होता है जितना की फिल्मों में भी ढ़ूंढने में आपको नहीं मिलता है।

जब खुद को बताया नजायज औलाद

दरअसल उन्होंने खुद को नाजायाज औलाद ही माना। इसी के चलते वे अधिकतर फिल्मों में नाजायज संतानों की कहानी लाते हैं। विद्या बालन और इमरान हाशमी अभिनीत ‘हमारी अधूरी कहानी’ भी महेश भट्ट के माता-पिता के संबंधों पर ही आधारित है, क्योंकि वे भी पहले लिव-इन-रिलेशनशिप में रहा करते थे। महेश भट्ट के मां और बाप की कभी शादी नहीं हुई जिसका असर उनकी जिंदगी में भी हुआ। यही वजह है कि उन्होंने अपनी निजी जिंदगी में भी शादी को ज्यादा अहमियत नहीं दी।

लव लाइफ में लव, सेक्स और ड्रामा

महेश भट्ट की लाइफ में लव, रोमांस, ड्रामा और थ्रिल सबकुछ ही मिक्स रहा है। भट्ट साहब अपने प्रोफेशल जिंदगी के लिए लव, ड्रामा के लिए मशहूर हुए तो पर्सनल जिंदगी में भी रंगमिजाज के लिए भी खूब चर्चे हुए। जब महेश कॉलेज में थे तो उन्हें लोरिएन ब्राइट नाम की एक लड़की से प्यार हो गया। बाद में लोरिएन का नाम बदलकर किरन भट्ट रखा गया। किरन, पूजा भट्ट और राहुल भट्ट की मां हैं। फिल्में बनाने के दौरान उनका अफेयर परवीन बॉबी से हो गया। इससे उनकी पहली शादी में दरार पड़ गई थी। कुछ समय बाद परवीन से भी उनके रिश्ते बिगड़ गए। तो उनकी जिंदगी में सोनी ने एंट्री मारी। जिसके बाद किरन से तलाक लिये बिना उन्होंने सोनी राजदान से शादी कर ली। आलिया और शाहीन उन्हीं की बेटियां है। ऐसा माना जाता है कि ‘आशिकी’ फिल्म उन्होंने अपने और किरन के रिश्तों पर ही बनाई थी।

हमारी अधूरी कहानी

महेश भट्ट की अधिकतर फिल्मों में उनकी बायोग्राफी देखने को मिलती है। इस सूची में ‘जनम’, ‘नाम’, ‘अर्थ’, ‘जख्म’ और ‘वो लम्हे’ का नाम भी शामिल है। यानी की इन सभी फिल्मों की कहानी उनके खुद (महेश भट्ट) पर या उनके माता-पिता पर आधारित है। यही नहीं, फिल्म 'वो लम्हें' की स्टोरी भी महेश भट्ट और परवीन बॉबी के अफेयर पर बेस्ड बताई जाती है।

बेटी से किस के किस्से पर मचा घमासान

महेश भट्ट के साथ एक फोटोशूट करवाया था, जिसमें वो पूजा को किस कर रहे थे। इस फोटो के रिलीज़ होने के बाद खूब बवाल मचा था, क्योंकि एक पिता और जवान बेटी का इस तरह से किस करना लोगों को उनकी सभ्यता के हिसाब से काफी बोल्ड लगा। बॉलीवुड के गलियारों तक में इसकी खूब आलोचना हुई। इतना ही नहीं इनके पिता महेश भट्ट ने ये तक कहा था कि ‘अगर पूजा भट्ट मेरी बेटी न होती तो में उससे शादी कर लेता’।

 

First Published : 20 Sep 2016, 05:25:00 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो