logo-image

Lawrence Bishnoi गैंग की कमर टूटी, फिर भी धमकियां देने से नहीं आ रहा बाज

Lawrence Bishnoi gang in now running on death threats : कथित तौर पर हिंदुस्तान में गैंगस्टर्स का एक बड़ा नेटवर्क है. ये नेटवर्क चलाता है लॉरेंस बिश्नोई नाम का लड़का. ये लड़का इतना तेज है कि पुलिस हो या प्रशासन, जेल अधिकारी हों या कोई भी एजेंसी...

Updated on: 01 Apr 2023, 01:28 PM

highlights

  • संजय राउत को मिली जान से धमकी
  • लॉरेंस गैंग पर धमकी देने का आरोप
  • कई महत्वपूर्ण व्यक्तियों को दी गई धमकियां

नई दिल्ली:

Lawrence Bishnoi gang in now running on death threats : कथित तौर पर हिंदुस्तान में गैंगस्टर्स का एक बड़ा नेटवर्क है. ये नेटवर्क चलाता है लॉरेंस बिश्नोई नाम का लड़का. ये लड़का इतना तेज है कि पुलिस हो या प्रशासन, जेल अधिकारी हों या कोई भी एजेंसी. सबकी आंखों में धूल झोंकता है. जेल से ही गैंग चलाता है. एक से बढ़कर एक हत्याओं में नाम आता है. और अभी तक किसी भी मामले में सजा किसी भी कोर्ट से नहीं पाया है. बिना किसी मामले में सजा पाए ही वो 9 सालों से जेल में है. लेकिन उसके नाम का हौव्वा है. कभी वो किसी नेता को धमकाता है. कभी दूसरे गैंगस्टर्स की जान के पीछे पड़ा रहता है. कभी नाम आता है सिद्धू मूसेवाला की हत्या में, तो कभी वो पुलिस की कस्टडी से ही बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान को धमका देता है. उसकी गैंग रेकी भी कर चुकी है. यहां तक कि सलमान खान के वकील को भी धमका चुकी है. पर उससे कुछ भी पूछा जाता है, तो वो खुद को निर्दोष बताता है. 

अब संजय राउत को धमकी

ये कहानी फिल्मी सी लगती है. पर है हकीकत. साल 2014 से 21 साल की उम्र से जेल में बंद है लॉरेंस बिश्नोई. उसके जेल में रहते हुए कई हाई प्रोफाइल केस हुए. खुद को गैंगस्टर्स की दुनिया का पोस्टरबॉय बताता है. अब उसके नाम से शिवसेना (ठाकरे ग्रुप के) के राज्यसभा सांसद संजय राउत को धमकी मिली है. धमकी भी ऐसी कि रूह कांप जाए. संजय राउत को मिली धमकी में बताया गया है कि वो दिल्ली में दिखे, तो बिल्कुल सिद्धू मूसेवाला जैसा हाल उनका कर दिया जाएगा. मतलब दिल्ली एके-47 गूंजेंगी और निशाने पर होंगे संजय राउत. संजय राउत ने पुलिस में शिकायत की है. एक व्यक्ति पुणे में गिरफ्तार हुआ है. मुंबई पुलिस भी मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें : IIT Madras: PhD स्कॉलर ने लिखा- I'm Sorry, Not Good Enough, जान दे दी

एमएलबी कर चुका लॉरेंस खेल रहा बड़ा खेल?

संजय राउत को जो धमकी मिली है, उस धमकी में उन्हें एंटी हिंदू और न जाने क्या-क्या कहा गया है. यूं तो एलएलबी कर चुके लॉरेंस बिश्नोई ने अपने काम में धर्म को नहीं आने दिया. हां, बिश्नोई समाज को लाया जरूर, जिसमें उसने सलमान खान को काले हिरण के मामले में जान से मारने की धमकी दी. लेकिन अब जो धमकियां मिली हैं, वो अलग तरह की हैं. इसमें हिंदुत्व की आड़ लेकर जो बातें कही गई हैं, वो चौंकाने वाली हैं.

एनआईए ने तोड़ दी कमर, क्या फिर भी ताकत बची?

एनआईए ने लॉरेंस बिश्नोई ही नहीं, हिंदुस्तान के हर उस गैंग की कमर तोड़कर रख दी है, जो आतंकवादियों के साथ नेक्सस चलाते थे. हथियारों का लेन-देन करते थे. नशीले पदार्थों की तस्करी करते थे. एनआईए ने पिछले 4-5 माह में गैंगस्टर्स-आतंकियों के नेक्सस के खिलाफ डेढ़ हजार से ज्यादा छापे मारे हैं. दर्जनों लोगों को गिरफ्तार किया गया है. भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद बरामद हुए हैं. फाइनेंसिंग नेटवर्क को तबाह किया जा चुका है. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या लॉरेंस बिश्नोई या किसी भी गैंग में इतनी ताकत बची भी है कि वो किसी काले कारनामे को अंजाम दे सके? ऐसे में कहीं बिश्नोई गैंग सिर्फ धमकी बाजी के दम पर वसूली का नेटवर्क तो नहीं खड़ा कर रही, ताकि वो फिर से अपने ऑपरेशन्स में तेजी ला सके? ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों को जरूरत है इन पर नजरें बनाए रखने की. ताकि समय रहते ऐसी किसी भी बड़ी साजिश को बेनकाब किया जा सके और खबरों का सफाया किया जा सके.