logo-image

बंदर जैसा दिखता था बच्चा, लोग चिढ़ाते थे मोगली, अब सूट- बूट पहन जाता है स्कूल

Zanziman Ellie A Real Life Mogli: बहुत समय तक मोगली का कैरेक्टर असल दुनिया से दूर  पर्दे पर ही दिखता था लेकिन धीरे- धीरे मोगली जैसे बच्चे असल जिंदगी में भी सामने आने लगे. इन्हीं में से एक बच्चा ज़ंज़ीमान इल्ली (Zanziman Ellie) सामने आया.

Updated on: 26 Jul 2022, 04:45 PM

नई दिल्ली:

Zanziman Ellie A Real Life Mogli: मोगली के कैरेक्टर को आज हर दूसरा बच्चा अच्छे से जानता है. इंसानों की दुनिया से दूर जंगली जानवरों के बीच पला- बढ़ा बच्चा इसांनी शक्ल में जानवर की फुर्ती के साथ पैदा होता है. हालांकि बहुत समय तक मोगली का कैरेक्टर असल दुनिया से दूर  पर्दे पर ही दिखता था लेकिन धीरे- धीरे मोगली जैसे बच्चे असल जिंदगी में भी सामने आने लगे. इन्हीं में से एक बच्चा ज़ंज़ीमान इल्ली (Zanziman Ellie) सामने आया जो अपनी हरकतों से मोगली कहलाया.  रवांडा के रहने वाले ज़ंज़ीमान इल्ली (Zanziman Ellie) की पहचान हरी घास खाने वाले बच्चे के रूप में हुई थी. 

बर्थ डिफेक्ट के कारण बंदर जैसी शक्ल और हरकतें

दरअसल ज़ंज़ीमान इल्ली (Zanziman Ellie) को जन्म से ही कोई अलग तरह की बीमारी थी जिसकी वजह से वह दूसरे बच्चों से बेहद अलग दिखता था. आसपास के लोग ज़ंज़ीमान इल्ली (Zanziman Ellie) को बंदर कह कर चिढ़ाने लगे तो वह जंगल भाग जाया करता था. जंगल में जंगली जानवरों की तरह हरी घास भी खाने लगा था. धीरे- धीरे ज़ंज़ीमान इल्ली (Zanziman Ellie) के बारे में लोगों को पता चला तो ज़ंज़ीमान इल्ली (Zanziman Ellie) पर डॉक्युमेंट्री भी बनाई गयी.

ये भी पढ़ेंः दो पैरों पर इंसानों से तेज रफ्तार भरता है ये डॉगी, इस वजह से हो रहा मशहूर

बच्चे की मदद के लिए आगे आए कई लोग
ज़ंज़ीमान इल्ली (Zanziman Ellie) के बारे में लोगों को पता चला तो बहुत से ज़ंज़ीमान इल्ली (Zanziman Ellie) की मदद के लिए भी आगे आए. अब लंबे समय बाद ज़ंज़ीमान इल्ली (Zanziman Ellie) की कायापलट ही हो गई है. वह बहुत हद तक इंसानी बच्चों जैसे बर्ताव करने लगा है. यही नहीं वह अब दूसरे बच्चों की तरह सूट- बूट पहन तैयार हो स्कूल भी जाता है. उसकी इस कायापलट से हर कोई हैरान है.