News Nation Logo

दो पैरों पर इंसानों से तेज रफ्तार भरता है ये डॉगी, इस वजह से हो रहा मशहूर

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 25 Jul 2022, 07:32:12 PM
Dog Dexter Walks Like Person

Dog Dexter Walks Like Person (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Dog Dexter Walks Like Person: इंसानों को दो पैरों पर चलने वाला प्राणी तो जानवरों को चार पैरों पर चलने वाला प्राणी कहा जाता है. अगर इंसान चार पैरों पर चलने लगे तो हैरानी वाली नहीं होती क्योंकि कई बार पैरेंट्स अपने छोटे बच्चों को खिलाने के लिए घोड़ा भी बन जाते हैं. लेकिन आपको एक पल के लिए अचंभा जरूर होगा अगर जानवर इंसान जैसे चलने लग जाए. हालांकि जानवरों को ट्रेन किया जाए तो वे दो पैरों पर कुछ देर तो खड़े रह सकते हैं लेकिन दौड़ लगाना फिर भी मुश्किल लगता है. वहीं कोलोराडो (Colorado) का रहने वाला एक डॉगी जानवरों नहीं बल्कि इंसानों की तरह दो पैरों पर रफ्तार पकड़ता है. सबसे हैरानी वाली बात तो ये कि डॉगी ने ये कला किसी ट्रेनिंग के जरिए नहीं बल्कि खु द ही सीखी है. 

वर्ल्डवाइड फेमस है दो पैरों पर चलने वाला डॉगी डेक्सटर
डॉग डेक्सटर (Dog Dexter) अपनी अनोखी कला के चलते ही सुर्खियों में बना रहता है. डॉग डेक्सटर (Dog Dexter) की उम्र महज 7 साल है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो डॉग डेक्सटर (Dog Dexter) ने अपनी ये कला अपनी मजबूरी के चलते सीखी. दरअसल डॉग डेक्सटर (Dog Dexter) जब पपी था तब एक दिन अचानक अपने ऑनर की चारदीवारी फांद कर रोड पर जा पहुंचा था. रोड पर वह गाड़ी से टकरा गया जिसके बाद डॉग डेक्सटर (Dog Dexter) की जान तो बच गई लेकिन वह अपने आगे के दो पैरों को चोटिल कर बैठा.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dexter Dog Ouray (@dexterdogouray)

व्हीलचेयर के सहारे नहीं पिछले पैरों से पकड़ी फिर रफ्तार
एक्सीडेंट से जख्मी हो चुके डेक्सटर के लिए व्हीलचेयर का इंतजाम किया गया. लेकिन कुछ ही समय में देखा गया कि डॉग डेक्सटर (Dog Dexter) को व्हीलचेयर की जरूरत नहीं है, क्योंकि वह अपने पिछले पैरों से कई बेहतर चल पा रहा था. आज जब डॉग डेक्सटर (Dog Dexter) सड़क पर मालिक के साथ बाहर निकलता है तो हर कोई उसकी रफ्तार को देख के हैरत में पड़ जाता है.

First Published : 25 Jul 2022, 07:32:12 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.