News Nation Logo

दुनिया की अनोखी गाय..जिसकी सुरक्षा में लगे थे तीन सुरक्षा गार्ड

मौत से पहले रानी के मालिक ने उसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) में शामिल करने के लिए भेजा था. इससे पहले दुनिया की सबसे छोटी गाय के नामा का रिकॉर्ड भारत की एक गाय का था,

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 30 Sep 2021, 04:21:44 PM
rani cow

world's unique cow (Photo Credit: social media)

highlights

  • विगत माह हो गई रानी नामक गाय की मौत 
  • विदेशों से भी गाय को देखने आते थे लोग
  •  सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी रानी नामक गाय 

New delhi:

प्रकृति के खेल निराले हैं.. कई बार आपको ऐसी अजब-गजब चीज देखने को मिलती है. जिसे देखने के बाद कोई भी सोचने को मजबूर हो जाए. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसी ही गाय चर्चा का विषय बनी हुई है. जिसकी सुरक्षा में एक नहीं बल्कि तीन-तीन सुरक्षा गार्ड रखे गए थे. यही नहीं इस अनोखी 20 इंच की गाय को देखने के लिए विदेशों से भी लोग आते थे. दुर्भाग्य से पिछले माह रानी नामक गाय (Dwarf Cow Rani)की मौत हो गई. जिसके बाद कई खुलासे हुए. महज 20 इंची रानी नामक गाय सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रहीं है. साथ ही गाय की कहानी को पढ़कर लोग अपने-अपने अंदाज में रिएक्शन्स भी साझा कर रहे हैं. खैर जो भी हो प्रकृति की यह अनोखी रचना चर्चा का विषय बनी है..

यह भी पढें :उस वक्त थम गई यात्रियों की सांसें... जब जंगली हाथी ने कर दिया बस पर अटैक

सबसे छोटी गाय के रुप में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड 
मौत से पहले रानी के मालिक ने उसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) में शामिल करने के लिए भेजा था. इससे पहले दुनिया की सबसे छोटी गाय के नामा का रिकॉर्ड भारत की एक गाय का था, जो 24 इंच की थी. लेकिन रानी के मेजरमेंट के बाद अब उसका नाम दुनिया की सबसे छोटी गाय के तौर पर शामिल कर लिया गया है. आपको बता दें कि रानी को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते थे. रानी की सुरक्षा में तीन गार्ड लगाए गए थे. रानी के मालिक काज़ी मोहम्मद अबू सूफियन ने बताया कि उसे हाल ही में गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड की चिट्ठी मिली, जिसमें उसे दुनिया की सबसे छोटी गाय का दर्जा दिया गया है.

विगत माह हुई मौत
रानी का जन्म दो साल पहले बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हुआ था. साथ ही करीब दो साल बाद काफी सुर्खियां बटोरने के बाद रानी नामक गाय की मौत पिछले माह 19 अगस्त को हो गई थी. मालिक के मुताबिक रानी को पेट में गैस की शिकायत थी. जिसके बाद उसकी मौत हो गई. रानी के मालिक ने बताया कि अब वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के बाद उसे ख़ुशी भी है और गम भी. गम इस बात का कि रानी अब उनके साथ नहीं है. जब रानी की तस्वीरें पहली बार सामने आई थी तब लॉकडाउन के बाद भी दूर-दूर से लोग उसे देखने आ रहे थे. उन्होने बताया कि जब गाय बीमार थी तो उसे देखने के लिए लगभग 15 हजार लोग आए थे..

First Published : 30 Sep 2021, 04:21:44 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो