News Nation Logo

World’s Dirtiest Man Died: 94 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गया सबसे गन्दा आदमी

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 26 Oct 2022, 11:13:59 AM
World s Dirtiest Man Died

World s Dirtiest Man Died (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

World’s Dirtiest Man Died: दुनिया भर में अपनी एक अलग और अनोखी पहचान  बनाने वाले ईरान के अमौ हाजी हमेशा के लिए दुनिया से रुख्सत हो गए हैं. दुनिया का सबसे गंदा आदमी कहे जाने वाले हाजी ने 94 साल की उम्र में आखिरी सांस ली. दरअसल हाजी ओमी को लोग कभी ना नहाने वाले शख्स के रूप में जानते थे. हाजी ने लगभग 50 साल पहले ही साबुन और पानी का इस्तेमाल छोड़ दिया था, जिसके बाद वह गंदे आदमी के टैग के साथ दुनिया भर में मशहूर हुए थे.

लोगों ने नहाने का बनाया था दबाव
दरअसल 94 साल के बुजुर्ग अमौ हाजी दक्षिणी प्रांत फारस में रहते थे. लंबे समय तक जब अमौ हाजी नहाए नहीं तो गांव के लोगों का ध्यान इस ओर गया और उन्होंने उन्हें नहाने को मजबूर किया. आखिरकार 50 साल के बाद लोगों के दबाव में आकर अमौ हाजी को नहाना ही पड़ा. लेकिन गंदा शख्स कहे जाने वाले अमौ हाजी नहाने के कुछ दिन बाद ही दुनिया को अलविदा कह गए. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हाजी लंबे समय बाद नहाने के कारण बीमार पड़ गए. वे बिस्तर पर ऐसे पड़े कि हमेशा के लिए सो गए.

ये भी पढ़ेंः Unique Love Story: 56 साल की दादी संग प्यार में पड़ा 19 साल का युवक, दुल्हन बना के लाएगा घर

गंदगी की थी हद पार
अमौ हाजी की त्वचा ना नहाने की वजह से काली पड़ चुकी थी. उन्होंने अपने जीवन का एक लंबा समय गंदगी में रह कर बिताया था. मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि वह अपने खान- पान में भी जानवरों का सड़ा- गला मांस और गंदा पानी ही शामिल करते थे. बहुत कोशिशों के बाद भी लोग उनकी इस जीवनशैली को ना बदल पाए थे. यही नहीं अमौ हाजी के बारे में बताया जाता है कि वह धूम्रपान के लिए जंग लगे लोहे के पाइप के टुकड़ों में जानवरों का मल इस्तेमाल करते थे.

First Published : 26 Oct 2022, 11:13:59 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.