logo-image

प्रेमी काबू में रहे, 4 नरमुंडों से तंत्र साधना करती थी महिला, पुलिस ने पकड़ा

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक प्लाट में चार नरमुंड मिलने से हड़कंप मच गया. यह चार नरमुंड सोमवार को कानपुर के के पनकी थाना क्षेत्र के कांशीराम कॉलोनी में एक प्लाट में मिले थे.

Updated on: 09 Dec 2020, 03:50 PM

कानपुर:

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक प्लाट में चार नरमुंड मिलने से हड़कंप मच गया. यह चार नरमुंड सोमवार को कानपुर के के पनकी थाना क्षेत्र के कांशीराम कॉलोनी में एक प्लाट में मिले थे, जो काफी पुराने हैं. मगर पुलिस की जांच पड़ताल में जो सच सामने आया, उससे हर कोई हैरान कर गया. सभी नरमुंडों पर सिंदूर और कालिख लगी थी, जिससे सहज ही अंदेशा लगाया जा सकता है कि उन्हें तंत्र-मंत्र के लिए इस्तेमाल किया गया. हालांकि पुलिस ने आगे और छानबीन की तो इस राज से भी पर्दा उठ गया.

यह भी पढ़ें: अनोखी शादीः दुल्हन थी कोरोना पॉजिटिव, दूल्हे ने PPE किट पहन रचाई शादी 

कानपुर पुलिस ने बताया कि अपने पति को पाने के लिए एक महिला इन नरमुंडों के साथ सालों से तंत्र साधना कर रही थी. मगर तंत्र-मंत्र से उसे कोई लाभ नहीं मिला. जिसके बाद महिला ने चारों नरमुंडों को अपने घर के बाहर कूड़े में फेंक दिया था. पुलिस ने इस महिला को गिरफ्तार कर लिया है, जिसकी पहचान गीता देवी के रूप में हुई है.

सोमवार को लोगों ने एक साथ चारों नरमुंडों को पड़े देखा था, जिसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई. स्थानीय लोगों ने एक प्लाट में नरमुंड पड़े देखे. सभी पर सिंदूर और कालिख लगी थी. पुलिस के पहुंचने से पहले एक नरमुंड कुत्ता उठा ले गया. पुलिस ने चारों नरमुंडों कब्जे में लेकर जांच के लिए भेज दिए. इलाके के लोगों के पूछताछ के बाद गीता देवी की तंत्र साधना का खुलासा हुआ.  

यह भी पढ़ें: ज्वेलर ने बनाई 'अनमोल' डायमंड रिंग, गिनीज बुक में नाम दर्ज 

पुलिस की मानें तो गीता अपने पति को वश में करना चाहती थी. प्रेमी का वशीकरण करने के लिए वह चारों नरमुंडों से तंत्र साधना करती थी. गीता का पति पहले ही मर चुका था. जिसके बाद उनका अशोक नाम के शख्स के साथ प्रेम प्रसंग हो गया. काफी दिनों तक दोनों एक साथ रहे, मगर बाद में अशोक ने किसी और से शादी कर ली. तभी से गीता अपने प्रेमी अशोक को पाने के लिए तंत्र साधना के साथ साथ कई तरह के उपाय करती रही. फिलहाल पुलिस ने महिला को पकड़ लिया है. 

यहां एक और वाकया चौंकाने वाला है. पुलिस के अनुसार, गीता ने तंत्र-मंत्र करने वाले एक व्यक्ति से 5000 हजार रुपये में 4 नरमुंड खरीदे थे. पुलिस ने उस व्यक्ति को भी गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस पूछताछ में आरोपी उस व्यक्ति ने बताया कि वह नदी के किनारे रेत भरने का काम करता था, जहां उसे एक नरमुंड मिला था. इसको रंग कर वह एक जगह पर बैठ गया और रास्ते में आने-जाने वालों को भूत प्रेत के बारे बताने लग गया और यहीं से उसका काम शुरू हुआ. गीता भी इसी दौरान उसके पास आई थी.