logo-image

अनोखी शादीः दुल्हन थी कोरोना पॉजिटिव, दूल्हे ने PPE किट पहन रचाई शादी

वैसे तो नॉर्मल शादियों में भी कई अजब-गजब बातें हो जाती हैं लेकिन कोरोना काल में एक अतरंगी शादी हुई है. कोरोना महामारी के चलते शादी-विवाह में भी दूल्हा दुल्हन को परेशानी हो रही है लेकिन राजस्थान में 'कोरोना वेडिंग' हुई.

Updated on: 07 Dec 2020, 01:42 PM

बारां:

आपने कोरोना काल में हुई कई अजब-गजब शादियों का जिक्र सुना होगा. कहीं कोई शख्स धनिया लेने गया और दुल्हन ले आया. तो कहीं छड़ी से जयमाला पहनाते जोड़े की तस्वीरें सोशल मीडिया पर देखी होंगी. वैसे तो नॉर्मल शादियों में भी कई अजब-गजब बातें हो जाती हैं लेकिन कोरोना काल में एक अतरंगी शादी हुई है. कोरोना महामारी के चलते शादी-विवाह में भी दूल्हा दुल्हन को परेशानी हो रही है लेकिन राजस्थान में 'कोरोना वेडिंग' हुई. दरअसल, राजस्थान के बारां जिले के केलवाड़ा कस्बे में अनोखी शादी देखने को मिली है. 
यहां दुल्हन ने पीपीई किट यानि पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट किट पहनकर की शादी की. आपको बता दें कि बारां में इस दुल्हन का कोविड टेस्ट हुआ. कोरोना जांच में शादी के दिन दुल्हन कोरोना पॉजिटिव निकल गई. जिसके बाद शादी समारोह में हडकंप मच गया. लेकिन बाद में कोविड सेंटर में पीपीई किट पहनकर की शादी हुई.

देखिए, ये वीडियो

दुल्हन के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद प्रशासन मौके पर पहुंचा और शादी समारोह स्थल पर पहुंच कर जांच पड़ताल की. इसके बाद दुल्हन को कॉविड सेंटर पहुंचाया गया और रिश्तेदारों की जांच भी शुरू कर दी. बाद में दुल्हन के परिजनों ने जिला कलेक्टर और उपखंड स्तर के अधिकारियों से वार्ता कर कोविड सेंटर में ही सरकारी गाइडलाइंस के नियमों का पालन करते हुए पीपीई किट पहनकर शादी संपन्न कराई गई.

यह भी पढ़े- सांपों को पालते हैं ये बौद्ध भिक्षु, फिर उनका क्या करते हैं?

वहां दूल्हा-दुल्हन और उनके माता-पिता के साथ प्रशासन के आला अधिकारी और चिकित्सक भी मौजूद रहे. आपको बता दें कि पूरे हिंदू रीति-रिवाजों के साथ शादी संपन्न हुई. सभी को कोविड सेंटर में रखा जाएगा.