News Nation Logo

रोज- रोज नहीं बनाती महिला घर का खाना, 8 महीने का कर रखा एक ही बार में जुगाड़

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 27 Aug 2022, 04:17:28 PM
Woman Stored 426 Meals To Feed Family For Whole Year

Woman Stored 426 Meals To Feed Family For Whole Year (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Woman Stored 426 Meals To Feed Family For Whole Year: हर घर की महिला को तीन समय का खाना घरवालों के लिए बनाना ही होता है. वहीं नाश्ते के बाद लंच के लिए क्या बनाना है और डिनर में क्या बनाना है, ये हर गृहणी की परेशानी है. लेकिन इन सब से परे एक महिला ने खाने की बड़ी परेशानी का ऐसा जुगाड़ खोज निकाला है कि वह अब पूरे 8 महीनों के लिए बेफिक्र हो चुकी है. जी हां, अमेरिका (Indiana,US State) की रहने वाली एक महिला केल्सी (Kelsey Shaw) ने अपने टैलेंट से अपने परिवार के लिए रोज- रोज का खाना बनाने से दूर दूसरा विकल्प खोजा है. 

खुद के फॉर्म में उगी सब्जियों का कर रही इस्तेमाल
30 साल की केल्सी (Kelsey Shaw) तीन बच्चों की मां है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो महिला (Kelsey Shaw) साल 2017 में अपने परिवार के साथ अमेरिका (Indiana,US State) शिफ्ट हुई थी, जहां उसका 5 एकड़ का फार्म था. वह फार्म में सब्जियों को उगा कर परिवार के लिए भोजन की व्यवस्था करने लगी. गर्मियों में तो वह परिवार को खुद के गार्डन का फ्रेश फूड ही खिलाती थी लेकिन सर्दियों के लिए उसकी चिंता बढ़ गई. इसलिए महिला (Kelsey Shaw) ने अपने टैलेंट से खाने को प्रिजर्व करना शुरू कर दिया. केल्सी (Kelsey Shaw) ने 426 मील को तैयार कर स्टोर कर लिया है ताकि वह अपने परिवार को अगले 8 महीनों तक बिना किसी परेशानी के फ्रेश खाना खिला सके. 

ये भी पढ़ेंः शादी करवाओ बेसब्र हुआ शख्स! जिद मनवाने के लिए खा बैठा जहर

किताबों से पढ़कर और वीडियो को देखकर सीखा ये आर्ट
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो केल्सी (Kelsey Shaw) ने खाना स्टोर करने के लिए एक पूरा रूम (pantry)ही बना लिया है.यहां कांच के जार में खाने के अलग- अलग फूड आइटम को प्रिजर्व किया गया है. केल्सी टमाटर से लेकर हर चीज को लंबे समय तक इस्तेमाल करने का तरीका बखूबी जानती है. 

First Published : 27 Aug 2022, 04:17:28 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.