News Nation Logo

बिना प्रेग्नेंसी के जन्मा बच्चा, अचानक हुआ लेबर पेन तो होश हुए फाख्ता

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 15 Sep 2022, 05:15:52 PM
Woman Gave Birth To Baby Without Holding Pregnancy

Woman Gave Birth To Baby Without Holding Pregnancy (Photo Credit: Pexels)

नई दिल्ली:  

Woman Gave Birth To Baby Without Holding Pregnancy: अमूनन 9 महीने की प्रेग्नेंसी के बाद ही एक बच्चा धरती पर जन्म लेता है. कई बार ऐसा होता है कि मां बनने जा रही महिला को ही अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में लेट पता चलता है. हालांकि प्रेग्नेंसी के दैरान हर महिला कुछ अलग अनुभवों से गुजरती है. महिला के पीरियड्स भी बंद हो जाते हैं. इन सब बातों से परे कुछ समय बाद महिला का बेबी बंप भी उभरने लगता है और तो और प्रेग्नेंसी टेस्ट के जरिए भी जाना जा सकता है कि महिला मां बनने वाली है. लेकिन क्या हो जब एक मां बनने जा रही युवती को ही 9 महीनों तक इस बात का पता ना चले कि वह प्रेग्नेंट थी और एक दिन अचानक लेबर पेन के बाद बच्चा जन्म भी ले ले. यह सुनने में अटपटा लग सकता है, लेकिन यूके की रहने वाली एक महिला एलेक्सिस क्वीन (Alexis Queen) ने अपने बारे में बात करते हुए एक पुराना किस्सा शेयर किया है.

15 साल की उम्र में बनी थी मां
एलेक्सिस (Alexis Queen) ने अपने बारे में बताते हुए कहा है कि वह उन दिनों 15 साल की थी जब उसने अपने बच्चे को जन्म दिया. सबसे हैरान करने वाली बात ये थी कि उसे 9 महीनों तक इस बात का ही अहसास नहीं था कि वह मां बनने वाली है. एलेक्सिस (Alexis Queen) ने बताया एक दिन जब वह स्कूल के लिए तैयार होने जा रही थी तो अचानक लेबर पैन हुआ. जिसके बाद इस अजीब सी घटना के बाद  फर्श पर एक बच्चे का जन्म हो चुका था. दरअसल एलेक्सिस (Alexis Queen) बीती रात से कमर दर्द महसूस कर रही थी, वह स्कूल नहीं जाना चाहती थी. उसने अपने पैरेंट्स को भी इस बारे में बताया लेकिन उन्होंने बच्ची का बहाना समझ बात टाल दी. एलेक्सिस (Alexis Queen) ने बताया जब उसे लेबर पेन शुरू हुआ तो उसने अपनी मां को आवाज दी कि वह बच्चे की डिलिवरी का पेन महसूस कर रही है.

ये भी पढ़ेंः लंदन से लेकर कैलिफोर्निया तक महिला के जलवे, 1000 मर्दों को बना चुकी दीवाना

 नौ महीनों तक छुपी थी सबसे प्रेग्ननेंसी

मां के भी ये बात सुन कर होश फाख्ता हो गए, उन्होंने बेटी की स्कर्ट चेक की तो बेबी का हेड बाहर आता दिखा. जिसके बाद एक बेबी ब्वॉय का जन्म हुआ. एलेक्सिस (Alexis Queen) का ये केस  एक सीक्रेट प्रेग्नेंसी (Cryptic pregnancy) का माना जा रहा है, जिसमें प्रेग्नेंसी के कोई लक्षण ना होने के बावजूद बेबी का जन्म होता है. लेबर पेन पर ही इस सीक्रेट प्रेग्नेंसी के बारे में पता चलता है.

First Published : 15 Sep 2022, 05:15:52 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.