News Nation Logo

Beard Woman: औरत है या मर्द हर कोई दंग, मूंछों वाली महिला कर रही होश फाख्ता

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 11 Oct 2022, 08:57:31 AM
Beard Woman Larae Perkins

Beard Woman Larae Perkins (Photo Credit: Social Media)

highlights

  • 12 साल की उम्र में ही दिखने लगे थे अलग लक्षणॉ
  • ट्रोल होने के बावजूद नहीं कटवाना चाहती दाढ़ी-मूंछ

नई दिल्ली:  

Beard Woman Larae Perkins: धरती पर इंसान को अमूमन पुरुष या महिला का ही शरीर मिलता है. कुदरत ने वैसे तो दो ही जेंडर बनाए हैं लेकिन तीसरा जेंडर भी कुदरत की देन है. जो कि ना ही फीमेल में रखा जाता है ना ही मेल में रखा जाता है. ऐसे में समाज इन्हें थर्ड जेंडर के रूप में स्वीकार कर लेता है. थर्ड जेंडर दिखने में तो हमारे जैसे ही होते हैं लेकिन अक्सर वे आदमी के शरीर में औरत या फिर औरत के शरीर में आदमी होते हैं. लेकिन क्या हो जब एक महिला जो दिखने में मर्द जैसी हो लेकिन असल में महिला ही हो, अगर आप सोच रहे हैं कि महिला का शरीर हट्टा- कट्टा पुरुषों जैसा होना कोई नई बात नहीं है तो बता दें यहां मांजरा कुछ और ही है. आपने शायद ही ऐसी महिला की कल्पना की होगी जो पुरुषों की तरह दाढ़ी- मूछों में हो. जी हां कैलिफोर्निया में रहने वाली लारे पर्किंस एक ऐसी महिला हैं जिनके चेहरे पर आप दाढ़ी- मूंछ देख सकते हैं.

चेहरे से दे देती है महिला धोखा
लारे पर्किंस के चेहरे भर को देख के कोई भी शख्स आसानी से धोखा खा सकता है. महिला के लंबे बाल हैं और चेहरे पर दाढ़ी- मूंछें हैं. एक पल के लिए लगेगा कि किसी पुरुष ने महिला की तरह लंबे बालों वाला विग कैरी किया है लेकिन जैसे ही आप पूरी तस्वीर देखते हैं, दिमाग जाता  है. आपको बता दें अमेरिकी महिला लारे पर्किंस एक बीयर्ड वूमन हैं. जो अपनी अनोखी पर्सनैलिटी के लिए जानी जाती हैं.

ये भी पढ़ेंः Man Followed GPS And Lost Life: जीपीएस पर भरोसा कर बैठा शख्स, बना काल का ग्रास

इस वजह से उगते हैं पुरुषों से बाल
दरअसल लारे पर्किंस के चेहरे पर दाढ़ी- मूंछ उनके बचपन में ही उगने लगे थे. वह जब 12 साल की तभी से उनमें अलग बदलाव दिखने लगे थे. जिसके बाद उन्हें मालूम पड़ा कि वह किसी खास तरह के सिंड्रोम (Polycystic ovary syndrome)से पीड़ित हैं. जिसकी वजह से उनमें सामान्य से ज्यादा मेल सेक्स हार्मोन बनने लगे थे. हालांकि समय के साथ  अमेरिकी महिला लारे पर्किंस खुद को तो ऐसे ही स्वीकार लिया लेकिन आज भी उन्हें ट्रोल किया जाता है. उन्हें दाढ़ी- मूंछें काटने की हिदायत दी जाती है पर वह इसे अब अपनी पर्सनैलिटी का हिस्सा माना चुकी हैं.

First Published : 11 Oct 2022, 08:57:31 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.