News Nation Logo

Man Followed GPS And Lost Life: जीपीएस पर भरोसा कर बैठा शख्स, बना काल का ग्रास

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 10 Oct 2022, 08:21:19 AM
Man Followed GPS And Lost Life

Man Followed GPS And Lost Life (Photo Credit: Pexels)

highlights

  • जीपीएस के जरिए रात को जीप से घर लौट रहा था शख्स
  • टूटे हुए पुल की जानकारी ना मिलने पर घटा खौफनाक

नई दिल्ली:  

Man Followed GPS And Lost Life: तकनीक ने इंसानी जीवन को पहले से कई बेहतर और सुविधाजनक बनाया है, इस बात में कोई संदेह नहीं है.  तकनीकी युग में जीपीएस का इस्तेमाल रास्ते की सुगमता और सहजता के लिए हर कोई कर रहा है. हर किसी को घर जल्दी पहुंचने की जल्दी है वहीं जीपीएस ही एक मात्र ऐसा विकल्प बचता है जो आसान रास्तों के जरिए आपको जल्दी पहुंचा सकता है. लेकिन इसी जीपीएस पर भरोसा करना एक अमेरिकी शख्स की जान ले बैठा. सुनने में थोड़ा अटपटा और समझ से परे लग सकता है. लेकिन हाल ही में नॉर्थ कैरोलिना में रहने वाले फिलिप जॉन पैक्सन जीपीएस के कारण काल का ग्रास बन बैठे.

जीपीएस कैसे बना जिम्मेदार
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अमेरिकी शख्स फिलिप अपनी जीप ड्राइव कर घर लौट रहे थे. फिलिप को घर जल्दी लौटना था, क्यों कि फिलिप की बेटी का जन्मदिन था. बेटी की जन्मदिन पार्टी में जल्दी घर लौटने के लिए फिलिप रात को ही निकले थे, इसलिए उन्होंने जीपीएस पर भरोसा करना ज्यादा बेहतर समझा. वहीं जीपीएस ने भी फिलिप को आसान रास्ता सुझा दिया. फिलिप इस रास्ते पर निकले लेकिन रास्ते में ही उनके साथ खौफनाक हादसा घट गया.

ये भी पढ़ेंः Bride Became Mother On The Day Of Marriage: चंद घंटों की नवविवाहिता ने दिया बच्चे को जन्म, सच्चाई जान हो रहे होश फाख्ता

टूटे हुए पुल की जानकारी ना दे सका जीपीएस

जीपीएस के जरिए वे एक ऐसे रास्ते पर जीप लेकर पहुंचे जो उनकी मौत का कारण बना. उनकी जीप एक टूटे हुए पुल पर आ खड़ी हुई. जैसी ही पुल पर जीप चढ़ी पल भर में खौफनाक घटा और फिलिप हमेशा के लिए जान गंवा बैठे. बताया जा रहा है कि पुल का टूटना अचानक नहीं था, दरअसल इलाके में पुल लंबे समय से खराब स्थिति में था. यह आने- जाने वाले लोगों के रास्ते में पड़ता था लेकिन इसकी मरम्मत नहीं करवाई गई. ऐसे में अनजान लोगों का इस रास्ते आना खतरे से खाली नहीं था. वहीं जीपीएस का आसान रास्ता सुझाना फिलिप को हमेशा के लिए मौत की नींद सुला गया.

First Published : 10 Oct 2022, 08:21:19 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.