logo-image

कबूतर को पानी पिलाते बच्चे का वीडियो वायरल... लोग बोले सैल्यूट है

इस क्यूट वीडियो को ट्विटर पर (@PraveenIFShere) नामक अकाउंट से शेयर किया गया है. साथ ही अद्भुत कैप्शन भी दिया है. कैप्शन में लिखा है दयालु बनें और खासकर जब लोग आपको नहीं देख रहे हों.

Updated on: 19 Sep 2021, 11:41 PM

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा दयालु बच्चे का वीडियो 
  •  वीडियो देख बच्चे को सैल्यूट कर रहे यूजर्स
  •  वन विभाग के अधिकारी ने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया वीडियो 

New delhi:

गर्मियों के मौसम में पक्षियों को पानी पिलाना बहुत ही पुण्य का काम माना जाता है. कुछ लोग अपने घरों की छतों पर पानी से भरकर बर्तन भी रख देतें हैं, ताकि प्यासा पक्षी पानी पी सके..सोशल मीडिया पर इन दिनों इसी से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें आप देख सकते हैं की एक छोटा बच्चा प्यासे कबूतर को अनोखे अंदाज में पानी पिलाता दिख रहा है. वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है.. वीडियो को देखकर लोग सोशल मीडिया पर बच्चे की दलायुता को सैल्यूट भी कर रहे हैं. साथ ही अन्य लोगों को भी बच्चे से प्रेरणा लेने की बात कह रहे हैं. वीडियो को अब तक हजारों बार देखा जा चुका है. साथ ही लाइक्स का सिलसिला भी तेजी से बढ़ रहा है. खैर जो भी हो वीडियो बहुत ही क्यूट है..

यह भी पढें :आईपीएल 2021: पंजाबी अवतार में दिखे क्रिस गेल...जाने क्या है माजरा

इस क्यूट वीडियो को ट्विटर पर  (@PraveenIFShere) नामक अकाउंट से शेयर किया गया है. साथ ही अद्भुत कैप्शन भी दिया है. कैप्शन में लिखा है दयालु बनें और खासकर जब लोग आपको नहीं देख रहे हों. वीडियो में आप देख सकते हैं कि घर की बालकनी के बाहर एक कबूतर बैठा हुआ है.. जब उस लड़के की नजर उस पर पड़ी तो वो चम्मच में पानी भरकर लाया और बालकनी से पिलाने लगा... बच्चा खिड़की पर बनी बालकनी के अंदर बैठा है और खुद से थोड़ी दूरी पर बैठे एक कबूतर को बड़े चम्मच की मदद से पानी पिलाने के लिए कोशिश करने लगा.. बच्चा कबूतर तक पानी पहुंचाने के लिए हाथ को ग्रिल से बाहर निकालता है और कड़ी मशक्कत के बाद उसकी प्यास बुझाने में कामयाब हो पाता है.. बच्चे की दयालुता देखकर हर कोई उसे सैल्यूट कर रहा है. साथ ही बच्चे का पक्षियों के प्रति प्रेम भाव देखकर हर कोई हतप्रभ है..

 

ये क्यूट वीडियो देखकर एक यूजर ने लिखा  है उम्मीद करता हूं कि ये बच्चा हमेशा ऐसे ही ईमानदारी, दयालुता, प्यार के साथ रहे.. वहीं दूसरे यूजर ने लिखा है बच्चे की दयालुता को मेरा बारंबार प्रणाम. इसके अलावा भी कई यूजर्स ने अपने-अपने अंदाज में वीडियो पर कमेंट्स किए हैं. वीडियो को अब तक लाखों बार देखा जा चुका है. साथ ही वीडियो को सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॅार्म पर देखा जा सकता है..