News Nation Logo
Banner

ना घोड़ी ना गाड़ी अनोखी सवारी कर निकला दूल्हा, देखने वाले रह गए दंग

Rajasthan bullock cart marriage: ये मामला राजस्थान के पाली जिले से आ रहा है जहां एक दुल्हा बैलगाड़ी पर सवार होकर अपनी संगिनी को लेने पहुंचा. बैलगाड़ी पर सवार इस दुल्हे को लोग टकटकी लगाए देखते रहे.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 13 May 2022, 11:31:57 AM
Rajasthan bullock cart marriage

Rajasthan bullock cart marriage (Photo Credit: Pexels)

highlights

  • पुराने दौर को फिर से दोहरा समाज को दिया संदेश
  • दूल्हा ही नहीं बाराती भी निकले बैलगाड़ी की सवारी कर

नई दिल्ली:  

Rajasthan bullock cart marriage: अनोखी शादी में आज आपको ऐसे दूल्हे के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिना घोड़ी बिना गाड़ी के अपनी दुल्हन को लेने पहुंचा. अनोखी सवारी कर दूल्हा जब सड़कों पर निकला तो देखने वाले भी दंग रह गए. ये मामला राजस्थान के पाली जिले से आ रहा है जहां एक दूल्हा बैलगाड़ी पर सवार होकर अपनी संगिनी को लेने पहुंचा. बैलगाड़ी पर सवार इस दूल्हे को लोग टकटकी लगाए देखते रहे. क्योंकि सिर्फ दूल्हा ही नहीं सभी बाराती अलग- अलग बैलगाड़ियों पर सवार थे.

ना घोड़ी ना गाड़ी मैं आउंगा तुम्हें अनोखे अंदाज में लेने
बैलगाड़ी पर दूल्हे का आना बहुत से लोगों को पैसों की कमी होना लग सकता है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि दूल्हा जिस परिवार से तालुक्क रखता है वे बेटे की बारात हेलिकॉप्टर से ले जाने की हैसियत रखते हैं. यानि दूल्हा एक संपन्न परिवार से है. फिर भी परिवार ने अपनी बारात अलग अंदाज में निकाली. 

यह भी पढ़ेंः अपने जबड़े में दबा चंबल नदी में खींच ले गया पानी का शैतान, दिल दहला देगी घटना

समाज को दी सीख
बदलते दौर में पिछड़ती संस्कृति और रीति- रिवाजों को एक बार फिर नए- अंदाज में पेश कर यह बारात मारवाड़ी अंदाज में जोरों शोरों से निकली. पुराने दौर में दूल्हे अपनी दुल्हन को लेने बैलगाड़ी पर ही निकलते थे. घोड़ी गाड़ी के दौर में यह तरीका कहीं पिछड़ गया था. पुराने दौर को फिर से नए अंदाज में पर्दे पर उतार सभी बाराती बैलगाड़ी पर सवार हो दुल्हन के घर पहुंचे. इस शादी के दौरान करीब दो दर्जन बैलगाड़ियां सड़कों पर सज- धज कर उतरीं.

First Published : 13 May 2022, 11:31:57 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.