logo-image

ना दूल्हा चढ़ा घोड़ी, ना दुल्हन की उठी डोली, बारातियों ने छक कर उड़ाई दावत

Unique Marriage: यूपी के मैनपुरी से ये दिलचस्प मामला सामने आ रहा है. यहां एकाएक ऐसी घटना घटी कि शादी का मंडप सजने के बाद शादी ही नहीं हो पाई. लेकिन शादी में आए बारातियों ने बिना किसी बात की फ्रिक कर जमकर मौज उड़ाई. 

Updated on: 05 May 2022, 10:09 AM

highlights

  • शादी के चंद घंटो पहले आला अधिकारी मौके पर पहुंचे
  • शादी की नहीं लेकिन दावत उड़ाने की मिली इजाजत

नई दिल्ली:

Unique Marriage: भारत में शादी बिना बारातियों के अधूरी मानी जाती है. ऐसी शादी रूखी- सुखी लगती है. कोरोना के कारण पिछले दो सालों में शादियों का माहौल भी ऐसा ही रहा कि पंडित, दुल्हा- दुल्हन और माता-पिता की मौजूदगी में ही शादी निपट गई. कोरोना वाली शादियों में बहुत से लोग इस बात से ही दुखी रहे कि अब से शादियों में दावत उड़ाने का मौका नहीं मिलेगा. अगर हम कहें कि एक शादी में ना दूल्हा घोड़ी चढ़ा ना ही दुल्हन की डोली उठी फिर भी शादी में पहुंचे बारातियों ने जमकर दावत उड़ाई तो आपको मांजरा कुछ समझ नहीं आएगा. 

यूपी के मैनपुरी से ये दिलचस्प मामला सामने आ रहा है. यहां एकाएक ऐसी घटना घटी कि शादी का मंडप सजने के बाद शादी ही नहीं हो पाई. लेकिन शादी में आए बारातियों ने बिना किसी बात की फ्रिक कर जमकर मौज उड़ाई. 

यह भी पढ़ेंः एक दूल्हा 3 दुल्हनें मंडप में रची शादी, कारण जान उड़ जाएंगे आपके होश

शादी की अनुमति नहीं पर दावत पर लगी मोहर
भोगांव थाना क्षेत्र के एक गांव में एक किशोरी युवती की शादी अक्षय तृतीया के अवसर पर होनी तय हुई थी लेकिन शादी के चंद घंटों पहले शादी रुकवा दी गई. मामले में आला अधिकारियों का कहना है कि युवती नाबालिक होने के कारण यह शादी रोकी गई. महिला एवं बाल कल्याण विभाग को किसी ने यह जानकारी दी कि लड़की की उम्र 18 साल से कम है. जिसके बाद मौके पर अधिकारियों के साथ पुलिस की टीम पहुंच गई. अधिकारियों ने शादी को गैरकानूनी करार दिया जिसके बाद शादी नहीं हुई, लेकिन शादी में आए बारातियों को दावत उड़ाने की अनुमति दे दी गई.