logo-image

एक दूल्हा 3 दुल्हनें मंडप में रची शादी, कारण जान उड़ जाएंगे आपके होश

One Groom And Three Brides: तीन प्रेमिकाओं से शादी होने के बाद दुल्हा- दुल्हनें और बच्चे बेहद खुश हैं. सबने मिलकर खूब ठुमके भी लगाए. तीन दुल्हनों वाले दुल्हे की शादी में स्थानीय लोग भी पहुंचे थे.

Updated on: 03 May 2022, 12:16 PM

highlights

  • शख्स तीन महिलाओं के साथ लिव- इन में रहा
  • तीन प्रेमिकाओं से शख्स को 6 बच्चे भी हैं

नई दिल्ली:

One Groom And Three Brides: एक दूल्हे की अगर तीन दुल्हनें हों तो ये अपनेआप में ही दांतो तले उंगली दबा लेने वाली बात होगी. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक दुल्हे की तीन दुल्हनों के साथ शादी रचने की घटना सामने आई है. यहां आदिवासी बहुल क्षेत्र अलिराजपुर जिले में एक शख्स की शादी तीन प्रेमिकाओं से करा दी गई है. आप को जान कर हैरानी होगी कि इस शख्स की शादी उसके 6 बच्चों के सामने हुई है. तीन प्रेमिकाओं से शादी होने के बाद दुल्हा- दुल्हनें और बच्चे बेहद खुश हैं. सबने मिलकर खूब ठुमके भी लगाए. तीन दुल्हनों वाले दुल्हे की शादी में स्थानीय लोग भी पहुंचे थे. वहीं शादी के कार्ड पर भी 1 दुल्हे के साथ तीन दुल्हनों के नाम छपे थे.

ये है मामला
दरअसल, यह मामला भिलाला आदिवासी समुदाय का है. इस समुदाय में लिव- इन रिलेशनसिप और बिन शादी के बच्चों का होना गलत नहीं माना जाता. 15 साल पहले समरथ मौर्या नाम का ये शख्स तीन महिलाओं के साथ अलग- अलग समय में प्रेम संबंध में था. प्रेम संबंध में होने के कारण शख्स एक- एक कर तीनों महिलाओं को भगा कर घर ले आया और तीनों के साथ रहने लगा. 

यह भी पढ़ेंः 30 साल के इस स्मार्ट शख्स को महिलाएं नहीं देती भाव, वजह कर देगी दंग

भारतीय संविधान में गैर कानूनी नहीं ये शादी
बता दें एक पुरुष की तीन महिलाओं के साथ यह शादी गैरकानूनी नहीं मानी जाएगी. क्योंकि यह मामला आदिवासी समुदाय से जुड़ा है. आदिवासी समुदाय की सामाजिक परंपराओं को भारत सविंधान का अनुच्छेद 342 संरक्षण देता है. यही वजह है कि यह शादी कानून के दायरे से बाहर मानी जाएगी.