News Nation Logo

Unique Love: प्रेम की अद्भुत मिसाल बना हंसों का जोड़ा, एक ने त्यागे प्राण दूजे की भी थमी सांसे

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 22 Dec 2022, 11:33:50 AM
Unique Love Of Ghoose सांकेतिक इमेज

Unique Love Of Ghoose सांकेतिक इमेज (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:  

Unique Love Of Ghoose: धरती पर प्रेम शब्द की परिभाषा केवल दो इंसानों के बीच ही नहीं समझी जा सकती. मूक रहने वाले जीव- जंतु और जानवर भी कई बार प्यार की बड़ी मिसाल बन जाते हैं. हंसों के बारे में माना जाता है कि वे हमेशा जोड़े में ही रहते हैं. एक- दूसरे में उनके प्राण बसते हैं. एक के ना होने से दूसरा भी इस धरती पर ज्यादा समय के लिए जीवन नहीं जी सकता है.  ठीक ऐसा हाल ही में घटा है. इंग्लैंड के क्लीथॉप्स शहर के दो हंसों का जोड़ा इन दिनों में अपने अनोखे प्रेम की वजह से सुर्खियों में छा गया है. दुखद यह है कि दोनों ही हंस दुनिया से अलविदा हो गए हैं.

साथी के जाने का गम ना झेल पाई मादा हंस

दरअसल क्लीथॉप्स वाइल्ड लाइफ रेस्क्यू ने बीते सोमवार को ही अकेली छूट गई मादा हंस के मरने की पुष्टि की है. यह वही मादा हंस थी, जिसके जोड़ीदार नर हंस ने कुछ समय पहले दम तोड़ा था. माना जा रहा है कि अकेली रह गई मादा हंस भी ज्यादा समय तक साथी से बिछड़ने का गम ना सह पायी. मुश्किल से एक हफ्ता ही बीता होगा कि साथी के जाने के बाद मादा हंस ने भी प्राण त्याग दिए. 

ये भी पढ़ेंः Unique Couple: शख्स को मिली पत्नी की जुड़वा, बिना देरी के दूसरी को बना लिया गर्लफ्रेंड

बर्फ बना लेक का पानी, नर हंस के उड़े प्राण

हंसों का यह खूबसूरत जोड़ा क्लीथॉप्स के बोट लेक में साथ रहता था. इसी महीने 13 दिसम्बर को ज्यादा ठंड पड़ने से लेक का पानी बर्फ बनने लगा. बर्फ बने पानी में  हैंसल और ग्रेटल नाम के दो हंस बुरी तरह फंस गए.  बचाव अभियान टीम ने बचाव काम शुरू तो किया लेकिन टीम हैंसल नर हंस को बचाने में नाकामियाब रही. बर्फ बने पानी ने नर हंस के शरीर को जमा दिया था पर मादा हंस को बचा लिया गया था. लेकिन यह इतना ही नहीं था. मादा हंस को प्राण दान मिल जाने के बाद भी वह नर हंस के गम में डूब गई. यह गम उस पर इतना भारी पड़ा कि बीते सोमवार को वह भी नर हंस के वियोग में मर गई.

First Published : 22 Dec 2022, 11:33:50 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.