News Nation Logo

दुनिया का ऐसा देश.. जहां बलात्कारियों से बचने को युवतियां रहती हैं बॅाक्स में...

यहां हम बात कर रहे हैं कट्टरपंथी देश अफगानिस्तान की. जहां का जन-जीवन तालीबान के खौफ से पूरी तरह पस्त है. कहीं भी किसी को भी मार दिया जाता है. हालाकि अफगानिस्तान का मुद्दा इस समय दुनिया में गर्माया हुआ भी है,

Written By : sundar singh | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 16 Aug 2021, 12:51:46 PM
सांकेतिक फोटो

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  •  देश की आर्थिक स्थिति भी खराब
  • लड़कियों को संदूक में रखकर की जाती है लड़कियों की सुरक्षा
  •  महिलाएं जीती हैं नर्क जैसी जिंदगी 

 

New delhi:

सोशल मीडिया (social media) के माध्यम से आप दूसरे देशों की कल्चर के बारे में भी काफी हद तक पता लगा ही लेते हैं. क्या आपको पता है कि दुनिया में एक ऐसा देश भी है जहां बेटियों को बलात्कारियों से बचाने के लिए संदूक में रखा जाता है. साथ ही वहां महिलाओं की जिंदगी किसी नर्क से कम नहीं है. देश में क्राइम चर्म सीमा पर है. बेटियों को यदि खुले में रखें तो बलात्कारी दिन दहाड़े लड़कियों को उठा कर ले जाते हैं. नहीं तो आज हम आपको ऐसे ही देश के बारे में बताने जा रहे हैं. इस देश की एक और अजब घटना है कि यहा ताली बजाने से पानी उठने लगता है. 

ये भी पढ़ें :जब पुलिस वाले ने दिखाई दरियादिली. देखने वालों ने कहा वाह...

क्या है इस देश का नाम 
यहां हम बात कर रहे हैं कट्टरपंथी देश अफगानिस्तान की. जहां का जन-जीवन तालीबान के खौफ से पूरी तरह पस्त है. कहीं भी किसी को भी मार दिया जाता है. हालाकि अफगानिस्तान का मुद्दा इस समय दुनिया में गर्माया हुआ भी है, एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वहां की एक नेता ने महिलाओं के जीवन के बारे में बताया है. शुक्रिया बरकजई  बताती हैं कि देश में अन्य अपराध तो होते ही हैं. बलात्कार भी चर्म सीमा पर है. अफगानिस्तान में बेटियों को संदूक में बंद करके रखा जाता है. ताकि बलात्कारियों से बचाया जा सके. शुक्रिया बताती हैं की आज भी अफगानिस्तान में महिलाओं को लेकर कोई कानून नहीं बना है. बलात्कारी भूखे भेडि़यों की तरह लड़कियों को खोजते रहते हैं.

ये भी पढें:दोस्त को देखकर स्टंट करना युवक को पड़ा भारी.. करवा बैठा फजीहत

घर-घर जाकर करते हैं मुआयना 
महिला नेता शुक्रिया के मुताबिक तालिबानी लोग घर-घर जाकर बेटियों की तलाश करते हैं. मिलने पर उनके साथ बलात्कार किया जाता और दर-दर भटकने के लिए छोड़ दिया जाता है. सिर्फ बालिग लड़की ही नहीं बल्कि बच्चियां भी अफगानिस्तान में असुरक्षित हैं. तालीबानी उनको भी नहीं छोड़ते जिसकी वजह से हजारों बच्चियां कम उम्र में ही मर जाती हैं. इसी वजह से मां अपनी बेटियों को (box) संदूक में बंद करके रखती हैं.. ताकि बलात्कारी तालिबानियों की नजर से बचा जा सके। शुक्रिया की बताई कहानी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. जिसे देखकर लोगो तोबा कर रहे हैं.

First Published : 16 Aug 2021, 12:33:54 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो