logo-image

बाघ को खाना खिलाना पड़ा भारी! बदले में मिली ऐसी खौफनाक मौत

Tiger Attack On Zookeeper: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई बार ऐसे वीडियो भी आपने देखे होंगे जहां खूंखार जानवर भी मालिक के वश में होता है. लेकिन जानवर तो आखिर जानवर ही होता है, उसे इंसानो जैसी समझ नहीं होती है.

Updated on: 16 Jun 2022, 11:29 AM

highlights

  • जू कीपर रोज की तरह खाना खिला रहा था बाघ को
  • बाघ ने बिगड़े मूड में जू कीपर का हाथ मुंह में दबा लिया

नई दिल्ली:

Tiger Attack On Zookeeper: जानवरों के प्रति इंसानों का रवैया प्रेम भरा रहता है. कई बार कहा भी जाता है कि खौफनाक जानवर भी प्यार भरे स्पर्श को समझते हैं. यही वजह होती है कि लोग खतरनाक ब्रीड के डोग को पालें तो वे भी मालिक पर हमला नहीं करते. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई बार ऐसे वीडियो भी आपने देखे होंगे जहां खूंखार जानवर भी मालिक के वश में होता है. लेकिन जानवर तो आखिर जानवर ही होता है, उसे इंसानो जैसी समझ नहीं होती है. इसी कड़ी में एक खौफनाक वाक्या सामने आ रहा है. मामले में एक खूंखार बाघ ने पिंजरे में बंद होते हुए भी जू कीपर की जान ले ली. वह भी तब जब जू कीपर बाघ को खाना खिला रहा था.

पिंजरे से ही चबा डाली उंगली
ये मामला मेक्सिको का बताया जा रहा है. यहां एक जू में जोस डी जीसस नाम के जू कीपर के साथ ये घटना घटी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 23 साल के जू कीपर बाघ की वजह से खौफनाक हादसे का शिकार हो गया, यही नहीं इस हादसे ने उसकी जान तक ले ली. जानकारी मिली कि जू कीपर जोस डी जीसस रोजाना की तरह पिंजरे में बंद बाघ को खाना खिला रहा था. उसने बाघ की गर्दन पर हाथ मारा जो बाघ को पसंद ना आया और उसने जू कीपर का हाथ ही मुंह में ले लिया.

ये भी पढ़ेंः महिला का डॉगी बदला खूंखार भालू में! पैरों तले खिसकी जमीन 

दर्द से कराहता रहा हुई मौत
बाघ जू कीपर का हाथ मुंह में दबाए रहा और खून की तेज धारा बहती रही. दर्द से कराहते जू कीपर की हालत पूरी तरह खराब हो गई. जैसे तैसे उसे बाघ के चंगुल से छुड़ा कर अस्पताल ले जाया गया जहां हार्टअटैक की वजह से उसकी मौत हो गई.