logo-image
लोकसभा चुनाव

महिला का डॉगी बदला खूंखार भालू में! पैरों तले खिसकी जमीन 

Puppy Change Into A Dangerous Endangered Bear: यह मामला चीन के युन्नान का बताया जा रहा है. यहां सू यून नाम की महिला के साथ कुछ ऐसा हुआ कि हर कोई हैरत में पड़ गया. वह एक पपी को खरीद लायी. धीरे-धीरे जब पपी बड़ा होने लगा तो खूंखार भालू में बदल गया.

Updated on: 15 Jun 2022, 08:47 AM

highlights

  • 2 साल तक महिला डॉगी समझ पालती रही खूंखार भालू
  • बचाव दल को बुलाकर मिली डॉगी के भालू होने की जानकारी
  • चार पैरों की बजाय हुआ 2 पैरों पर खड़ा तो घूमा दिमाग

नई दिल्ली:

Puppy Change Into A Dangerous Endangered Bear: महिला के पपी (Puppy) के बड़े होते ही खूंखार भालू में बदलने का एक अजीबोगरीब मामला आ रहा है. यह मामला चीन के युन्नान का बताया जा रहा है. यहां सू यून नाम की महिला के साथ कुछ ऐसा हुआ कि हर कोई हैरत में पड़ गया. दरअसल सू यून नाम की महिला जानवरों के प्रति प्रेम के चलते एक नन्हें पपी (Puppy) को खरीद लायी. लेकिन धीरे-धीरे जब पपी (Puppy) बड़ा होने लगा तो वह डॉगी की बजाय खूंखार भालू में बदल गया. महिला और उसके परिवार के पैरों तले जमीन खिसक गई जब उन्होंने अपने डॉगी को चार पैरों पर खड़े होने की बजाय 2 पैरों पर खड़े होते पाया. 

पपी को पेट बनाकर कर लाई थी घर
रिपोर्ट्स के मुताबिक शुरुआत में महिला एक छोटे डॉगी यानि पपी (Puppy) को पेट के रूप में घर लेकर आई थी. जैसे- जैसे काले रंग का पपी बड़ा होने लगा उसके आकार और कद- काठी दूसरे डॉगियों के मुकाबले तेजी से बढ़ने लगी. जिसे देखकर महिला खुद सकते में आ गई. हालांकि पूरे 2 साल तक महिला इसी भ्रम में रही कि उसका पपी (Puppy) बड़े होकर डॉगी ही बनेगा.

ये भी पढ़ेंः IT जॉब छोड़ पाले गधे, आज लाखों कमा रहा है शख्स! कहानी कर देगी हैरान

2 साल बाद बना खूंखार जानवर
2 साल बाद अचानक महिला ने जब अपने पेट को खूंखार जानवर में बदलते देखा तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. उसे इस बाद का अंदेशा ना हुआ कि वह कौनसा जानवर है. बाद में पशु बचाव दल से संपर्क करने पर उसे मामूल पड़ा कि जानवर एक भालू है. बचाव दल ने जानवर की पहचान लुप्त प्रजाति के एशियाई काले भालू (Dangerous Endangered Bear) के रूप में की. जिसे बेहद खूंखार होना बताया गया. इसके बाद बचाव इस खूंखार जानवर को युन्नान वाइल्डलाइफ रेस्क्यू सेंटर ले गई. यहां इस भालू को अन्य भालूओं की तरह जीवन जीने के तौर- तरीके सिखाए जा रहे हैं.