News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

घर में तीसरी किलकारी गूंजने पर नागरिक होंगे मालामाल, लाखों का फायदा

Three- Child Policy: दरअसल चीन की परेशानी कुछ हटकर है. चीन की परेशानी है कि देश में सीनियर सिटीजन की संख्या यंग जेनेरेशन के मुकाबले काफी ज्यादा है. यही वजह है कि सरकार नागरिकों से चाहती है कि वे इसमें अपना योगदान दे.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 09 May 2022, 01:49:58 PM
Three Child Policy

Three Child Policy (Photo Credit: Pexels)

highlights

  • मई से चीन मेें थ्री चाइल्ड पोलिसी की शुरूआत
  • महिला कर्मचारियों को मिलेगी पूरे साल की छुट्टी

नई दिल्ली:  

Three- Child Policy: बढ़ती पॉपुलेशन भारत में एक बड़ी समस्या उभर कर आती है. वहीं पड़ोसी देश चीन में तीसरी संतान की खुशखबरी देने नागरिकों को पैसे दिए जाएंगे. ये खबर आपको हैरान कर सकती है कि एक ओर भारत में हम दो हमारे दो का राग अलापा जाता है वहीं पड़ोसी देश चीन कुछ अलग ही करने जा रहा है. दरअसल चीन की परेशानी कुछ हटकर है. चीन की परेशानी है कि देश में सीनियर सिटीजन की संख्या यंग जेनेरेशन के मुकाबले काफी ज्यादा है.

यही वजह है कि सरकार नागरिकों से चाहती है कि वे इसमें अपना योगदान दे. तीसरी संतान के जन्म के लिए सरकार नागरिकों को प्रोत्साहित कर रही है. इसके साथ ही थ्री- चाइल्ड पॉलिसी के तहत नागरिकों को बेहतरीन ऑफर्स भी दिए जाने की बात सामने आ रही है. चीन में थर्ड चाइल्ड पॉलिसी इस साल मई के शुरुआत से शुरू हो गई है.

यह भी पढ़ेंः भारत की ऐसी ट्रेन जिसमें यात्री करते हैं फ्री में ट्रैवल, नहीं मिलता कोई टीटी

चीन में कंपनियां दे रही बोनस
चीन में कंपनियां तीसरा बच्चा पैदा करने पर बोनस की सुविधा दे रही है. इसके साथ ही Beijing Dabeinong Technology Group कंपनी कर्मचारियों को तीसरा बच्चा पैदा होने पर 11 लाख रुपये का बोनस दे रही है. वहीं महिला कर्मचारियों को पूरे साल की छुट्टी का ऑफर भी दिया जा रहा है और पुरुषों को 9 महीने की छुट्टी मिल रही है. इसके साथ ही कपल के घर पहली बार किलकारियां गूंजने पर साढ़े तीन लाख का बोनस दिया जा रहा है और दूसरे बच्चे के केस में राशि 7 लाख है.

First Published : 09 May 2022, 01:49:58 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.