logo-image

पूर्व पत्नी अब सौतेली मां: बेटे ने जिस महिला को छोड़ा, पिता ने उसी के साथ कर ली शादी

एक अजीबोगरीब घटना में एक युवक की पूर्व पत्नी अब उसकी सौतेली मां है और खास बात यह है कि उसका एक 'भाई' भी है, जिसका पिता उसके (युवक का) पिता हैं.

Updated on: 05 Jul 2021, 02:50 PM

बदायूं :

एक अजीबोगरीब घटना में एक युवक की पूर्व पत्नी अब उसकी सौतेली मां है और खास बात यह है कि उसका एक 'भाई' भी है, जिसका पिता उसके (युवक का) पिता हैं. यह खुलासा तब हुआ जब बेटे ने अपने पिता के बारे में जानकारी इकट्ठी करने के लिए जिला पंचायती राज कार्यालय में एक आरटीआई दायर की, जो घर छोड़कर कहीं और रह रहे थे. पिता द्वारा पैसे देना बंद करने और संभल में अलग रहने के बाद उसने आरटीआई दायर की. पिता की उम्र 40 साल है और वह एक सफाई कर्मचारी हैं. यह चौंकाने वाला मामला उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले से सामने आया है.

यह भी पढ़ें : शादी का आखिरी फेरा लेने से पहले दुल्हन ने कर दिया ये काम, उड़े सभी के होश, जानिए आखिर क्या हुआ

बताया जाता है कि बेटे की साल 2016 में एक लड़की से शादी हुई थी और उस वक्त दोनों नाबालिग थे. छह महीने बाद वे अलग हो गए और हालांकि उसने सुलह की कोशिश की, लेकिन लड़की ने इस आधार पर तलाक पर जोर दिया कि लड़का शराबी था. जब बेटे को आखिरकार पता चला कि उसके पिता ने वास्तव में उसकी पूर्व पत्नी से शादी कर ली है, तो उसने बिसौली पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई और शनिवार को दोनों पक्षों को एक बैठक के लिए बुलाया गया.

इस मामले पर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हम मध्यस्थता की कोशिश कर रहे हैं, हालांकि शनिवार को बैठक के दौरान पिता और पुत्र दोनों आक्रामक थे. सर्कल अधिकारी विनय चौहान ने कहा कि शिकायत की जांच की जा रही है और पुलिस कानून के मुताबिक कार्रवाई कर रही है.

यह भी पढ़ें : नहीं थे दोनों हाथ तो इस शख्स ने जांघ में लगवाई कोरोना की वैक्सीन, दिया ऐसा संदेश 

इस बीच, लड़की जो अब अपने पूर्व पति की 'मां' है, ने उसके पास लौटने से इनकार कर दिया और कहा कि वह अपने दूसरे पति के साथ बहुत खुश है. सर्कल अधिकारी ने कहा कि हमें पहली शादी के कोई दस्तावेज नहीं दिए गए थे जब दोनों नाबालिग थे. अभी मामला दर्ज नहीं किया जा सकता है. दोनों पक्षों को आगे के सत्रों के लिए नोटिस मिलेगा.

(इनपुट- आईएएनएस)