logo-image

मिलिए एक ऐसे रहस्यम इंसान से जो जहां जाता बारिश होने लगती...पूरी कहानी आपको हिला कर रख देगी

अमेरिका के पेन्सिलवेनिया में रहने वाले डोनाल्ड उर्फ डॉन डेकर का नाम 'द रेनमैन' इसलिए पड़ा क्योंकि वो जहां भी जाते थे बारिश शुरू हो जाती थी.

Updated on: 08 May 2020, 04:05 PM

नई दिल्ली:

ये दुनिया अजीबो-गरीब घटनाओं का संगम है. आए दिन कुछ ना कुछ यहां ऐसा होता है जो हैरान करने के साथ-साथ इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाता है. इसी इतिहास के पन्नों में दर्ज है एक नाम डोनाल्ड उर्फ डॉन डेकर का. इन्हें 'द रेनमैन' के नाम से भी जाना जाता है. अमेरिका के पेन्सिलवेनिया में रहने वाले डोनाल्ड उर्फ डॉन डेकर का नाम 'द रेनमैन' इसलिए पड़ा क्योंकि वो जहां भी जाते थे बारिश शुरू हो जाती थी. पढ़कर विश्वास नहीं हो रहा है ना. लेकिन यह सच है. चलिए इनकी पूरी कहानी से आपकों रूबरू कराते हैं.

साल 1983 डॉन डेकर की उम्र करीब उसवक्त 21 साल की रही होगी. चोरी के इल्जाम में वो जेल में बंद थे. फरवरी में उनके दादा जी की मौत हो गई. जिसके बाद अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए उन्हें सशर्त जेल से रिहा किया गया. वो दादा जी के अंतिम संस्कार में शामिल हुए और अपने दोस्त के घर पर ठहर गए.

इसे भी पढ़ें:शादी के बाद बारातियों के साथ ससुराल में 45 दिन से फंसा दूल्हा, मदद की गुहार

डॉन डेकर का दोस्त किराए के घर में रहते थे. पूरा परिवार हॉल में डॉन डेकर के साथ बैठा हुआ था. तभी छत से पानी टपकने लगी. बाहर बारिश भी नहीं हो रहा था. छत टूटी भी नहीं थी, तो पानी कैसे टपक रहा है. लोग सोच में पड़ गए. हैरान तो तब हुए कि बाकि कमरों में पानी नहीं टपक रहा था. सिर्फ पानी वहां से टपक रहा था जहां डॉन बैठा था. डॉन के अंदर भी बेचैनी होने लगी. उसे समझ नहीं आ रहा था कि उसे हो क्या रहा है. तभी उसका दोस्त उसे बाहर ले गया.

जैसे ही डॉन बाहर निकला घर में जो पानी टपक रहा था वो रूक गया. ये सबकुछ समझ से पड़े थे. पहली घटना तो ये हुई. दूसरी घटना डॉन के साथ एक रेस्त्रां में घटा. जैसे ही डॉन डेकर रेस्त्रां पहुंचे वहां अचानक बारिश शुरू हो गई. बाहर बारिश हो ही नहीं रही थी और रेस्त्रां के अंदर बारिश. रेस्टोरेंट के मालिक को लगा कि डॉन के अंदर भूत का साया है. उसने उसके शरीर पर पवित्र क्रॉस सटा दिया. जिससे डॉन की त्वचा जल गई. हालांकि बारिश फिर भी बंद नहीं हुआ. जैसे ही डॉन रेस्त्रां से बाहर निकला, बारिश भी बंद हो गया और वो ठीक भी हो गया.

और पढ़ें:कंपनी के लैपटॉप पर पोर्न देखते हैं 18 फीसद भारतीय, रिसर्च में हुआ खुलासा

डॉन डेकर समझ गए कि जब भी वो घर के अंदर होते हैं उनके साथ ऐसा होता है. रिहाई की मियाद पूरी होने के बाद डॉन को वापस जेल लाया गया. जेल के अंदर भी वैसी ही घटना घटी. पुलिसवाले भी हैरान रह गए, क्योंकि जीवन में उन्होंने इस तरह की घटना ना तो देखी थी और ना सुनी थी. जेल प्रशासन ने एक पादरी को वहां बुलाया. पादरी बाइबील पढ़ाना शुरू किये.

कहा जाता है कि बाइबल के अलावा वहां तमाम चीजें भींग गई बारिश से. बावजूद पादरी नहीं रुके. वो बाइबल पढ़ते रहे. अचानक बारिश रूक गई. इसके बाद डॉन के साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ. जेल में हुए इस अजीबों गरीब घटना के कई गवाह थे. इसलिए इसे दरकिनार भी नहीं किया जा सकता था.

इसे भी पढ़ें: महिलाओं को लगा नया 'रोग', होंठ और नाक हुए छोटे....पूरा माजरा समझ हंस-हंस कर पागल हो जाएंगे आप

कुछ सालों के बाद डॉन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उसके दादा जी उनसे सब करवा रहे थे. उसका कहना है कि उसके दादा जी उसका यौन शोषण किए थे जब वो सात साल का था तब. डॉन डेकर आज भी लोगों के लिए रहस्य हैं. कुछ पैरानॉर्मल इन्वेस्टिगेटर इसपर शोध कर रहे हैं. अब आप इस घटना पर विश्वास कीजिए या फिर दरकिनार ये आपके ऊपर है. लेकिन इतिहास के पन्नों में यह कहानी हमेशा के लिए दर्ज हो चुकी है.