News Nation Logo
Banner

लॉकडाउन में लगातार टल रही थी शादी, दूल्हे ने उठाया ऐसा कदम कि दुल्हन के साथ मिल गया इनाम

बांका के शंभूगंज इलाके में रहने वाले गौतम कुमार की शादी पिछले साल तय हुई थी. भागलपुर के सुल्तानगंज ब्लॉक इलाके के एक गांव में कुमकुम नाम की लड़की से उसका रिश्ता तय हुआ था.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 24 May 2021, 12:30:07 PM
marriage

लॉकडाउन में टल रही थी शादी, मगर ऐसे दुल्हन के साथ मिला दूल्हे को इनाम (Photo Credit: फाइल फोटो)

बांका:

कोरोना संक्रमण की गति को धीमी करने के लिए लगाए गए लॉकडाउन में विवाह के लिए कुछ शर्तों के साथ भले ही अनुमति हो, मगर शादी समारोह पर खासा असर पड़ा है. लॉकडाउन के दौर में कई लोगों के शादी के सपने भी टूट गए. कुछ रिश्ते बिखर गए तो बहुत सी शादियां टल गईं. इससे जुड़ा ही एक अजीबोगरीब मामला बिहार के बांका से सामने आया है, जहां एक शख्स की पिछले साल कोरोना की वजह से शादी नहीं हो पाई और इस बार भी वही स्थिति पैदा हो गई तो दूल्हे ने ऐसा कदम उठाया कि उससे हर कोई हैरान रह गया. हालांकि इस फैसले के बाद उस दूल्हे को दुल्हन भी मिल गई और इनाम भी.

यह भी पढ़ें : दूल्हे के साथ लिए 7 फेरे, मगर गहने लेकर प्रेमी के संग भाग गई दुल्हन, बैरंग लौटी बारात 

दरअसल, बांका के शंभूगंज इलाके में रहने वाले गौतम कुमार की शादी पिछले साल तय हुई थी. भागलपुर के सुल्तानगंज ब्लॉक इलाके के एक गांव में कुमकुम नाम की लड़की से उसका रिश्ता तय हुआ था. पिछले साल उनकी शादी की तारीख से पहले कोरोना ने दस्तक दी थी, जिससे पूरा कार्यक्रम रोकना पड़ा था. बाद में दोनों परिवारों ने मिलकर शादी की मुहुर्त निकाला तो इस साल मई में शादी तय हुई. मगर इस बार फिर वही स्थिति पैदा हो गई है. लॉकडाउन के चलते फिर शादी को टालने की बात हो रही थी, लेकिन दूल्हे से ज्यादा इंतजार बर्दाश्त नहीं हो रहा है.

इसके बाद दूल्हे गौतम कुमार ने जिस तरह से शादी को लेकर नायाब तरीका निकाला, जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है. महामारी में लॉकडाउन को देखते हुए दूल्हे बिना बैंड-बाजे और बारात के अकेले ही शादी करने चला गया. वह साइकिल से अकेले ही शादी करने के लिए दुल्हन के घर भागलपुर पहुंच गया. शादी तो होनी थी, जिसकी लड़के के परिवार वालों ने तैयारियां भी कर ली थीं. ऐसे में बिना किसी नाते-रिश्तेदार या साथी के गौतम कुमार 24 किलोमीटर दूर साइकिल से दुल्हनिया लेने पहुंचा. जिसके बाद दुल्हन के घर वालों ने दूल्हे का शानदार स्वागत किया. शादी की रस्में हुईं. दोनों ने सात फेरे लिए और फिर दूल्हा -दुल्हन एक दूसरे के हो गए.

यह भी पढ़ें : दूल्हा हुआ फरार, दुल्हन ने बाराती से की शादी, पढ़ें ये दिलचस्प किस्सा 

बीडीओ ने की तारीफ, दिया इनाम

हालांकि दूल्हे की इस हिम्मत और फैसले के बारे में जब इलाके के बीडीओ को पता चला तो वह भी शादी समारोह में पहुंचे गए. शंभूगंज प्रखंड के बीडीओ प्रभात रंजन ने दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद दिया. उन्होंने दूल्हे की तारीख करते हुए उसे ईनाम भी दिया. बीडीओ प्रभात रंजन ने कहा कि बांका जिला प्रशासन की ओर से दुल्हन के लिए मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत इनाम की सिफारिश की जाएगी. आवश्यक फॉर्म भरा जा रहा है और गांव के मुखिया की ओर से विवाह प्रमाण पत्र जारी करने के बाद इसे संबंधित अधिकारियों को भेजा दिया जाएगा.

First Published : 24 May 2021, 12:30:07 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.