News Nation Logo

दूल्हा हुआ फरार, दुल्हन ने बाराती से की शादी, पढ़ें ये दिलचस्प किस्सा

जयमाला (मालाओं का आदान-प्रदान) की रस्म हो चुकी थी और दोनों परिवार विवाह के मुख्य समारोह की तैयारी कर रहे थे, तभी दूल्हा अचानक गायब हो गया. दोनों परिवारों ने दूल्हे की तलाश शुरू कर दी और घटनाक्रम में आए मोड़ से दुल्हन घबरा गई. 

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 18 May 2021, 06:37:20 PM
Imaginative Pic

सांकेतिक चित्र (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • अचानक जयमाल के बाद दुल्हा हुआ गायब
  • दुल्हे के गायब होने की खबर से घबराई दुल्हन
  • बारातियों में से योग्य वर देखकर हुई उसी मंडप में शादी

नई दिल्ली:

एक अजीबोगरीब घटना में दूल्हे के रहस्यमय तरीके से विवाह स्थल से गायब हो जाने के बाद दुल्हन ने बारातियों में से एक से शादी कर ली. यह घटना दो दिन पहले महाराजपुर इलाके में हुई. खबरों के मुताबिक, जयमाला (मालाओं का आदान-प्रदान) की रस्म हो चुकी थी और दोनों परिवार विवाह के मुख्य समारोह की तैयारी कर रहे थे, तभी दूल्हा अचानक गायब हो गया. दोनों परिवारों ने दूल्हे की तलाश शुरू कर दी और घटनाक्रम में आए मोड़ से दुल्हन घबरा गई. कुछ देर तलाश करने के बाद दुल्हन के परिवार के सदस्यों को पता चला कि दूल्हा यूं ही गायब नहीं हुआ, बल्कि जान-बूझकर मौके से भाग गया था और इसका कारण उसे ही अच्छी तरह से पता था.

दुल्हन के परिवार को परेशान देखकर, दूल्हे की तरफ के एक मेहमान ने सुझाव दिया कि शादी बारात में आए किसी दूसरे योग्य लड़के के साथ की जानी चाहिए. दुल्हन के परिवार ने बारात में आए लड़कों में से एक को चुना और संबंधित परिवारों ने परामर्श के बाद गठबंधन की रस्म पूरी करने पर सहमति जताई. शादी उसी समारोह स्थल पर संपन्न हुई. बाद में, दुल्हन के परिवार ने भागे हुए दूल्हे और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

यह भी पढ़ेंःएक दुल्‍हन के घर दो दूल्‍हे लेकर पहुंच गए बारात, फिर हुआ यूं कि बसे दोनों के घर

दुल्हे के घर वालों की पुलिस में शिकायत दर्ज
नरवाल थाना क्षेत्र के इंस्पेक्टर शेष नारायण पांडे ने कहा, हमें दूल्हा और दुल्हन दोनों पक्षों से शिकायत मिली है. दुल्हन पक्ष ने दूल्हे और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की है. वहीं, भागे हुए दूल्हे के पिता धर्मपाल ने अपनी शिकायत में अपने लापता बेटे का पता लगाने के लिए पुलिस से मदद मांगी है. इस संबंध में जांच जारी है.

यह भी पढ़ेंःगर्लफ्रेंड की शादी रुकवाने के लिए युवक ने सीएम नीतीश से की शादी बैन करने की अपील

दिसंबर 2020 में मध्य प्रदेश में भी हुआ था ऐसा ही वाक्या
पिछले साल मध्य प्रदेश में ऐसे ही एक व्यक्ति ने पांच दिनों में दो लड़कियों से ब्याह रचाया और उसके बाद से वह गायब हो गया था.  मामला खंडवा का था जहां की कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी बी एल मंडलोई ने बताया कि एक लड़की के परिजन द्वारा शनिवार को की गई शिकायत पर पुलिस इस मामले में जांच-पड़ताल कर रही है. उन्होंने शिकायत का हवाला देते हुए बताया कि पांच दिनों के अंतराल में शादी करने वाला 26 वर्षीय यह व्यक्ति इंदौर के मूसाखेडी इलाके का रहने वाला है और उसने खंडवा की लड़की से दो दिसंबर को कथित तौर पर शादी की है, जबकि दूसरी लड़की से इंदौर जिले के महू तहसील के एक गांव में सात दिसंबर को कथित तौर पर शादी की है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 May 2021, 06:29:42 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो