News Nation Logo

5 महीने की तीरा को बचाने के लिए लगेगा 22 करोड़ का इंजेक्शन, पीएम मोदी ने ऐसे की मदद

तीरा को लगने वाला Zolgensma इंजेक्शन इतना महंगा है कि आम आदमी के लिए इसे खरीदना नामुमकिन है. तीरा के परिवार के लिए भी यह मुश्किल सामने खड़ी थी.

Written By : पंकज मिश्रा | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 11 Feb 2021, 11:25:00 AM
5 महीने की तीरा को बचाने के लिए लगेगा 22 करोड़ का इंजेक्शन

5 महीने की तीरा को बचाने के लिए लगेगा 22 करोड़ का इंजेक्शन (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

मुंबई की रहने वाली है 5 महीने की तीरा कामत

16 करोड़ के इंजेक्शन पर लगता है 6 करोड़ का टैक्स

पीएम मोदी ने बच्ची की मदद के लिए इंजेक्शन से हटवाया पूरा टैक्स

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजधानी मुंबई (Mumbai) की रहने वाली पांच महीने की नन्ही बच्ची को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की तरफ से बड़ी मदद मिली है. पीएम मोदी की ओर से मिली इस मदद के बाद अब तीरा कामत के जिंदा रहने की उम्मीदें बढ़ गई हैं. तीरा को SMA Type 1 बीमारी है, जिसका इलाज अमेरिका (America) से आने वाले Zolgensma इंजेक्शन से ही मुमकिन है. इस इंजेक्शन (Injection) की कीमत करीब 16 करोड़ रुपये है, जिस पर करीब 6 करोड़ रुपये का टैक्स (Tax) भी लगाया जाता है. टैक्स लगाए जाने के बाद इस इंजेक्शन की पूरी कीमत करीब 22 करोड़ रुपये हो जाती है.

ये भी पढ़ें- एनिवर्सरी सेलेब्रेट कर रहे कपल की लगी 3.3 करोड़ रुपये की लॉटरी

बच्ची की जरूरत को देखते हुए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Former Chief Minister Devendra Fadnavis) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर मदद मांगी थी. देवेंद्र फडणवीस की चिट्‌ठी पर पीएम मोदी ने इंजेक्शन पर लगने वाले 6 करोड़ रुपये के टैक्स को माफ करा दिया है. बता दें कि यदि किसी भी वजह से बच्ची को इंजेक्शन नहीं लग पाता तो वह मुश्किल से 13 महीने ही और जिंदा रह पाती. तीरा कामत को 13 जनवरी को मुंबई के SRCC चिल्ड्रन हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. उसके एक फेफड़े ने काम करना बंद कर दिया था. जिसके बाद तीरा को वेंटिलेटर पर रख दिया गया था.

ये भी पढ़ें- सेना ने तैयार किया स्पेशल डॉग स्क्वॉड, मरीज को सूंघकर बताएं कोरोना रिपोर्ट

तीरा को लगने वाला Zolgensma इंजेक्शन इतना महंगा है कि आम आदमी के लिए इसे खरीदना नामुमकिन है. तीरा के परिवार के लिए भी यह मुश्किल सामने खड़ी थी. उसके पिता मिहिर IT कंपनी में जॉब करते हैं. मां प्रियंका फ्रीलांस इलेस्ट्रेटर (किसी बात को चित्रों से समझाना) हैं. ऐसे में उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पेज बनाया और इस पर क्राउड फंडिंग शुरू कर दी. तीरा के माता-पिता को यहां जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला और अभी तक करीब 16 करोड़ रुपए इकट्‌ठे किए जा चुके हैं. अब उम्मीद है कि जल्द ही इंजेक्शन खरीदा जा सकेगा, जिससे तीरा की जिंदगी बच पाएगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Feb 2021, 11:20:54 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×