News Nation Logo

शख्स के शरीर में मिली Super Antibody, खत्म कर देगा कोरोना का वजूद

जॉन हॉलिस अमेरिका के वर्जीनिया राज्य में रहते हैं. जॉन के शरीर में सुपर एंटीबॉडी म‍िलने से वैक्‍सीन के और प्रभावी होने की उम्‍मीदें भी बढ़ गई हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 16 Mar 2021, 01:00:54 PM
शख्स के शरीर में मिली Super Antibody, खत्म कर देगा कोरोना का वजूद

शख्स के शरीर में मिली Super Antibody, खत्म कर देगा कोरोना का वजूद (Photo Credit: Live Science)

highlights

  • अमेरिका के वर्जीनिया का है मामला
  • जॉन हॉलिस नाम के शख्स में मिली सुपर एंटीबॉडी
  • कोरोना वैक्सीन को मिल सकती है नई शक्ति

नई दिल्ली:

भारत समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार तेजी से बढ़ रहा है. कोरोनावायरस महामारी की एक के बाद एक कई नई लहर आ रही हैं, जिनसे न सिर्फ आम लोगों की टेंशन बढ़ रही है बल्कि शासन और प्रशासन का भी सिरदर्द बढ़ गया है. इसी बीच दुनियाभर में तेजी से कोरोना वायरस वैक्सीनेशन अभियान भी चलाया जा रहा है. हालांकि, विशेषज्ञों को कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ज्यादा परेशान कर रहे हैं. ब्रिटेन स्ट्रेन, ब्राजील स्ट्रेन और दक्षिण अफ्रीका स्ट्रेन ने इस वक्त कई देशों में हड़कंप मचा रखा है.

ये भी पढ़ें- कभी चाय पिलाकर 8 रुपये महीना कमाते थे विजय सिंह, आज हैं करोड़ों के मालिक

इसी बीच अमेरिका से एक ऐसी खबर आई है, जिसे जानने के बाद अच्छे-अच्छों के होश उड़ गए हैं. जी हां, अमेरिका में रहने वाले एक शख्स के शरीर में कोरोना वायरस से लड़ने में योग्य Super Antibodies पाई गई है. हैरानी की बात ये है कि शख्स के शरीर में पाई गई एंटी बॉडी कोई साधारण एंटीबॉडी नहीं हैं. इस शख्स का नाम जॉन हॉलिस बताया जा रहा है. खबरों के मुताबिक जॉन हॉलिस कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे, लेकिन उन्हें इस बारे में कोई जानकारी ही नहीं हुई.

ये भी पढ़ें- पांच महीने तक पत्नी ने नहीं मनाई सुहागरात, पति को शक होने पर हुआ चौंकाने वाला खुलासा

जॉन हॉलिस अमेरिका के वर्जीनिया राज्य में रहते हैं. जॉन के शरीर में सुपर एंटीबॉडी म‍िलने से वैक्‍सीन के और प्रभावी होने की उम्‍मीदें भी बढ़ गई हैं. जॉन के शरीर में मौजूद एंटीबॉडी कोरोना वायरस को बेअसर करने में बेहद प्रभावी हैं. बताया जा रहा है कि उनकी एंटीबॉडी से ऐसी वैक्सीन बनाई जा सकती है जो वायरस के नए वैरिएंट्स को भी जड़ से खत्म कर सकती है. यह एंटीबॉडी इतनी ताकतवर है कि यदि इसे द्रव्य में मिलाकर 10 हजार गुना पतला भी किया जाए तो भी वह बीमारी को खत्म कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें- Viral: Cheese Pizza के लिए पशुओं के साथ होता है अत्याचार, Peta India ने शेयर की वीडियो

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Mar 2021, 12:31:08 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.