logo-image

धरती के इस स्थान से सुनाई देती है अजीबोगरीब आवाजें, जहां से लापता हो चुका हैं 20 हजार लोग

हम बाद कर रहे हैं अलास्का ट्राइएंगल के बारे में. इस स्थान पर ऐसी आवाजें सुनाई देती है जिन्हें सुनकर हर कोई हैरान रह जाता है. इस स्थान पर यूएफओ का दिखना, भूतों की आवाज सुनाई देना और विशाल पैरों के निशान दिखना आम बात है.

Updated on: 01 Oct 2023, 02:29 PM

New Delhi:

पृथ्वी के अलावा किसी दूसरे ग्रह पर जीवन और एलियंस के अस्तित्व के बारे में जानना इंसान की सदियों से ख्वाहिश रही है. लेकिन तमाम कोशिश के बाद भी इंसान आज तक इन सब चीजों का पता नहीं लगा पाया. हालांकि, हाल ही में अमेरिकी सरकार और अमेरिकी अंतरिक्ष एजंसी नासा ने यूएफओ और एलियन के जुड़ी घटनाओं में अपनी रुचि दिखाई. क्योंकि दुनिया में कई बार ऐसी घटनाएं हुई हैं जिनके बारे में इंसान आज तक सटीक पता नहीं लगा पाया. आज हम आपको ऐसी ही कुछ घटनाओं और स्थानों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां कुछ अजीबोगरीब  होता है.

ये भी पढ़ें: इस द्वीप को माना जाता है कि शापित, जहां दफन हैं डेढ़ लाख से ज्यादा लाशें

दरअसल, हम बाद कर रहे हैं अलास्का ट्राइएंगल के बारे में. इस स्थान पर ऐसी आवाजें सुनाई देती है जिन्हें सुनकर हर कोई हैरान रह जाता है. इस स्थान पर यूएफओ का दिखना, भूतों की आवाज सुनाई देना और विशाल पैरों के निशान दिखना आम बात है. इस स्थान से 1970 के बाद से लेकर अब तक बीस हजार से ज्यादा लोग गायब हो चुके हैं.

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि वेस स्मिथ नाम के एक शख्स ने यूएफओ देकने की बात कही थी. स्मिथ का कहना है कि यह एक बहुत ही अलग त्रिकोणीय आकार की ठोस वस्तु थी. उन्होंने कहा कि ये उन विमानों से अलग उड़ान भर रहा था जिन्हें हम जानते हैं. उस उड़ती हुई चीज से कोई आवाज नहीं आई. स्मिथ ने आगे कहा कि, 'यह ऐसा था जैसे आपको जो कुछ भी सिखाया गया था वह सब गायब हो गया. क्योंकि यह कैसे संभव हो सकता है?’

ये भी पढ़ें: Planet: इस ग्रह पर आठ महीने तक नहीं डूबता सूरज, 475 डिग्री सेल्सियस है इसका तापमान

वेस स्मिथ ने जिस स्थान पर यूएफओ देखने की बात कही थी वहां से करीब 11 मील दूर रहने वाले माइकल डिलन ने बताया कि उन्होंने ऐसी ही एक घटना को अपने कैमरे में कैद किया है. जिसमें तेजी से ऊपर की ओर जाने से पहले बादलों में एक रोशनी दिखाई दी. उन्होंने कहा, "ह स्पष्ट था कि हमने जो देखा वह कोई प्राकृतिक घटना नहीं थी. कोई भी इंसान उस गति से कुछ भी नहीं उड़ा सकता. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया में किसी भी अन्य जगह की तुलना में गुमशुदगी के सबसे ज्यादा अनसुलझे मामले हैं.

रिपोर्ट में कहा गया कि एक चैनल की नई डॉक्यूमेंट्री में रहस्यमयी यूएफओ देखने वाले चश्मदीदों का इंटरव्यू भी लिया गया. 1970 के दशक से दक्षिण में एंकोरेज और जूनो से लेकर उत्तरी तट पर उटकियागविक तक के क्षेत्र में 20,000 से ज्यादा लोग गायब हो गए. इसके अलावा यहां बड़े पैरों के निशान भी मिले. लोगों का मानना है कि कोई मांस खाने वाला बड़ी जीव उन्हें ले गया.

ये भी पढ़ें: यहां मसालों की जगह मिट्टी और रेत का होता है इस्तेमाल, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

लापता मामलों की संख्या राष्ट्रीय औसत से दोगुनी है. बचावकर्मियों के मुताबिक, लापता लोगों की तलाश करते समय उन्हें चक्कर और बेचैनी महसूस हुई और भूतिया आवाजें भी सुनाई दीं. इसके अलावा यहां रात के समय आसमान में रोशनी दिखने की घटना भी एक रहस्य बनी हुई है. वहीं कुछ लोग कहते हैं कि यूएस अमेरिका के सैन्य अधिकारियों को उनके परीक्षण रेंजों पर यूएफओ की उपस्थिति के बारे में सब कुछ पता हो सकता है.

ये भी पढ़ें: लोहे से बना है धरती के आकार का ये ग्रह, 34 दिनों में पूरा करता है अपने सूरज की परिक्रमा