logo-image

बेंगलुरु में टेस्ला के CEO एलन मस्क की लोगों ने की पूजा, वायरल हुआ वीडियो

बेंगलुरु में टेस्ला और ट्विटर के सीईओ एलन मस्क की पूजा करने का वीडियो वायरल हो रहा है. टेक सिटी बेंगलुरु में कुछ लोगों ने एलन मस्क की तस्वीर रखकर पूजा अर्चना की.

Updated on: 27 Feb 2023, 07:07 PM

highlights

  • टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की पूजा
  • सोशल मीडिया पर एलन मस्क की हुई पूजा
  • एक एनजीओ के लोगों ने मस्क की पूजा की

नई दिल्ली:

बेंगलुरु में टेस्ला और ट्विटर के सीईओ एलन मस्क की पूजा करने का वीडियो वायरल हो रहा है. टेक सिटी बेंगलुरु में कुछ लोगों ने एलन मस्क की तस्वीर रखकर पूजा अर्चना की. लोगों ने धूप-अगरबती दिखाते हुए एलन मस्काय नम: एलन मस्काय नम: का जाप भी किया. दरअसल, सेव इंडियन फैमिली फेडरेशन (एसआईएफएफ) के लोगों ने एलन मस्क की पूजा अर्चना की. सेव इंडियन फैमिली फेडरेशन (SIFF) एक एनजीओ है, जो पुरुषों के अधिकारियों के लिए काम करता है. इस दौरान लोगों ने अडानी-अंबानी पर भी निशाना साधा. लोगों ने कहा कि अडानी अंबानी एलन मस्क से कुछ सीखो.  

वीडियो में एलन मस्काय नम: जाप की आवाज

एनजीओ के लोगों ने बेंगलुरु के फ्रीडम पार्क में टेस्ला के सीईओ और अमेरिकी अरबपति एलन मस्क के लिए विशेष पूजा का आयोजन किया.वीडियो में एक शख्स एलन मस्क की तस्वीर के आगे अगरबती दिखाकर एलन मस्काय नम: का जाप कर रहा है और पीछे से कुछ लोग इस जाप को दोहरा रहे हैं. लोगों ने मस्क को 'वोकशूरा का विध्वंसक' कहा और ट्विटर के मालिक होने के लिए उनकी तारीफ की. बता दें कि 'वोक कल्चर' आम तौर पर उन लोगों के लिए इस्तेमाल किया जाता है जो मालिकाना हक के साथ हर चीज पर सवाल उठाते हैं. हाल में ट्विटर कंपनी खरीदने के बाद एलन मस्क ने बहुत कुछ बदलाव किया है. वैश्विक मंदी को देखते हुए मस्क ने ट्विटर से कई लोगों को लेऑफ भी किया. मस्क के कुछ फैसलों की लोगों ने आलोचना भी की थी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल 2023 नहीं खेलने के बावजूद बुमराह को मिलेगी पूरी फीस, क्योंकि...

एलन मस्क की पूजा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

सेव इंडियन फैमिली फेडरेशन (SIFF) ने एलन मस्क की पूजा का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया. इसपर लोगों ने कमेंट्स भी किए. NGO के  ट्विटर हैंडल पर जैसे ही यह वीडियो शेयर किया गया वैसे ही लोगों ने कमेंट बॉक्स में पोस्ट भी लिखने लगे. एक यूजर ने लिखा. “कुछ लोग भारत के बैंगलोर में एलोन मस्क की पूजा करना शुरू कर देते हैं. वे उसे वोकाशुरा (वॉक आशूरा) का विध्वंसक और नारीवादियों को बेदखल करने वाला कहते हैं. इंटरनेट पर 'एलोन मस्क पूजा' के विजुअल्स वायरल हैं.

पुरुषों के अधिकारों के लिए काम करता है एनजीओ

बता दें कि सेव इंडियन फैमिली फेडरेशन (SIFF) पुरुषों के अधिकारों के लिए काम करने वाला एक एनजीओ है. यह संगठन के लोग वैवाहिक बलात्कार पर सुप्रीम कोर्ट में दायर जनहित याचिकाओं के खिलाफ बेंगलुरु के फ्रीडम पार्क में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इन लोगों का कहना है कि बलात्कार, घरेलू हिंसा और दहेज पर कानून पहले से ही है. इस कानून के तहत पुरुषों के खिलाफ पक्षपातपूर्ण और सौतेला व्यवहार किया जाता है. साथ ही कई झूठे मामले दर्ज कराए जाते हैं.  लोगों ने कहा कि नए कानून का इस्तेमाल वास्तविक पीड़ितों को न्याय नहीं मिलेगा. बल्कि इसका दुरुपयोग ज्यादा होगा. संगठन के लोगों ने पुरुषों के अधिकारों का सम्मान करने की मांग की है.