News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

इस शख्स ने कर दिया कमाल, लॉकडाउन में हासिल कीं 145 डिग्रियां

तिरुवंतपुरम में रहने वाले एक ऐसे शख्स के बारे में बताएंगे जिसने लॉकडाउन में भी बड़ी उपलब्धि हासिल की. हम जिसकी बात कर रहे हैं, उस व्यक्ति ने लॉकडाउन में मेहनत के साथ पढ़ाई कर 145 कोर्स पूरे कर लिए.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 04 Jan 2022, 10:58:57 PM
Shafi Vikraman achieved degrees

Shafi Vikraman achieved degrees (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

कोरोना महामारी के कारण साल 2020 में लगे लॉकडाउन से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा था. लेकिन लॉकडाउन के वक्त में कुछ ऐसे भी लोग रहे जिनको आपदा में भी अवसर मिल गया. आज हम आपको केरल के तिरुवंतपुरम में रहने वाले एक ऐसे शख्स के बारे में बताएंगे जिसने लॉकडाउन में भी बड़ी उपलब्धि हासिल की. हम जिसकी बात कर रहे हैं, उस व्यक्ति ने लॉकडाउन में मेहनत के साथ पढ़ाई कर 145 कोर्स पूरे कर लिए. आपको बता दें कि उस शख्स का नाम शफी विक्रमान है. शफी ने विभिन्न प्लेटफॉर्म्स की ओर से आयोजित किए जाने वाले वर्चुअल कोर्सेज को पूरा किया. जिसमें वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन और आईवी लीग कॉलेज भी शामिल है.

शफी ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा कि शुरुआत में मैंने मार्केटिंग कोर्स करने चाहे लेकिन आखिरी में मेडिकल से जुड़े कोर्सेस के साथ यह सफर पूरा हुआ. येल यूनिवर्सिटी में पढ़ना हर किसी का सपना होता है. आज मेरे पास इस यूनिवर्सिटी के सर्टिफिकेशन कोर्स हैं. मैं बता नहीं सकता हूं कि इन सभी विषयों की पढ़ाई को लेकर मैं कितना उत्साहित हूं. शफी ने आगे कहा कि, लॉकडाउन के दौरान मैं बेकार नहीं बैठना चाहता था इसलिए मैंने जुलाई 2020 में विभिन्न ऑनलाइन कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन कराया.

यह भी पढ़ें: त्रिपुरा में बोले PM नरेंद्र मोदी- पहले यहां भ्रष्टाचार की गाड़ी रुकती थी, लेकिन अब...

आपको बता दें कि शफी दुनिया की अलग-अलग 16 यूनिवर्सिटी से सर्टिफिकेट कोर्स हासिल कर अपने आप को भाग्यशाली मान रहे हैं. उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को एक अवसर का लाभ उठाना आना चाहिए. मैं जब जवान था तो मेडिकल सेक्टर में मेरी रुचि थी. मैंने दुनिया की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी से कई विषयों पर अध्ययन किया है. मेरे पास इन विषयों को लेकर कई सर्टिफिकेट हैं और अब मुझे ऐसा लग रहा है कि मैं जिंदगी में एक अलग मुकाम पर पहुंच गया हूं.

First Published : 04 Jan 2022, 10:58:57 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.