News Nation Logo
Banner

कोरोना के तांडव के बावजूद इस राज्य में स्कूल खोलने के निर्देश, 5 सितंबर से शुरू होंगी कक्षाएं

प्रतिदिन कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए अभी स्कूल-कॉलेज खोलना काफी खतरनाक है, लिहाजा शैक्षणिक संस्थान अभी बंद ही रहेंगे. लेकिन, भारत में एक ऐसा राज्य है जहां अगले महीने से स्कूल खुल जाएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 25 Aug 2020, 03:04:49 PM
school

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में लगातार तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. इसके बावजूद देश के 135 करोड़ भारतीय जिंदगी में लगातार आगे की ओर बढ़ रहे हैं. अगस्त का महीना खत्म होने को है और कुछ ही दिनों में सितंबर की शुरुआत हो जाएगी. 1 सितंबर से अनलॉक 4.0 की भी शुरुआत हो जाएगी. उम्मीद जताई जा रही है कि अनलॉक 4.0 के साथ ही देश की जनता को कुछ और छूट मिल जाएगी. लेकिन, सरकार ने साफ संकेत दे दिए हैं कि फिलहाल स्कूल और कॉलेजों बंद ही रहेंगे.

ये भी पढ़ें- कोरोना के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती था खूंखार अपराधी, मौका पाकर हो गया फरार

प्रतिदिन कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए अभी स्कूल-कॉलेज खोलना काफी खतरनाक है, लिहाजा शैक्षणिक संस्थान अभी बंद ही रहेंगे. लेकिन, दक्षिण भारत में एक ऐसा राज्य है जहां अगले महीने से स्कूल खुल जाएंगे. जी हां, आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) सरकार ने फैसला किया है कि कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के बावजूद राज्य में 5 सितंबर से स्कूल खोल दिए जाएंगे. राज्य में सभी सरकारी स्कूलों में एक बार फिर से बच्चों की वापसी होगी, जिसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं.

ये भी पढ़ें- ईसाई लड़के से प्यार करती थी नाबालिग मुस्लिम लड़की, परिजनों ने पसलियां तोड़ीं और काट दिए बाल

आंध्र प्रदेश के सरकारी स्कूलों को खोलने की दिशा में बच्चों के लिए स्कूल बैग, यूनिफॉर्म, किताबें और 'जगन्नाथ विद्या कनुका' स्कूल स्टार्टर किट भी वितरित किए जा रहे हैं. कोरोना की वजह से स्कूल लंबे समय तक बंद रहे हैं, जिसे देखते हुए आंध्र प्रदेश के शिक्षा विभाग ने 2020-21 के कैलेंडर में भी बदलाव किया है. साल 2020-21 का स्कूल सत्र अब 5 सितंबर से शुरू होकर अप्रैल 2021 तक चलेगा. बता दें कि राज्य में प्राइवेट स्कूल के मैनेजमेंट ने महामारी को देखते हुए मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी को फैसले पर पुनर्विचार करने की अपील की है.

First Published : 25 Aug 2020, 03:04:49 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.